2008 से अब तक कभी नहीं हुआ ऐसा, आरसीबी ने 792 मैच के बाद बनाया धाकड़ रिकॉर्ड

Royal Challengers Bangalore: आरसीबी ने जो रिकॉर्ड बनाया, उसमें सभी खिलाड़‍ियों को बराबरी का हक जाता है। चलिए आपको बताते हैं कि आरसीबी ने अपने नाम कौन सा विशेष रिकॉर्ड दर्ज कराया।

royal challengers bangalore
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 

मुख्य बातें

  • आरसीबी ने केकेआर के खिलाफ विशेष रिकॉर्ड अपने नाम किया
  • आरसीबी के 10 खिलाड़‍ियों ने मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करके इस रिकॉर्ड को अंजाम दिया
  • विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली आरसीबी अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर काबिज है

शारजाह: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सोमवार को आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ एक अनूठी उपलब्धि हासिल की। आईपीएल का 13वां सीजन चल रहा है और 792 मैच पूरे हो चुके हैं, लेकिन आरसीबी ने जो रिकॉर्ड बनाया, वो किसी और फ्रेंचाइजी के खिलाड़ी अब तक नहीं बना सके हैं। बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने केकेआर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में दो विकेट खोकर 194 रन का विशाल स्‍कोर बनाया। जवाब में केकेआर की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 112 रन बना सकी और 82 रन के बड़े अंतर से मुकाबला गंवा बैठी।

आरसीबी के लिए एबी डिविलियर्स (73*) और कप्‍तान विराट कोहली (33*) ने शतकीय साझेदारी की और आरसीबी को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया। डिविलियर्स तो तूफानी अंदाज में दिखे और केवल 33 गेंदों में पांच चौके व 6 छक्‍के की मदद से ताबड़तोड़ 73 रन जड़ दिए। हालांकि, आरसीबी ने जो रिकॉर्ड बनाया, उसमें सभी खिलाड़‍ियों को बराबरी का हक जाता है। चलिए आपको बताते हैं कि आरसीबी ने अपने नाम कौन सा विशेष रिकॉर्ड दर्ज कराया।

आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली आरसीबी के चार खिलाड़‍ियों ने एक पारी में 30 से ज्‍यादा रन बनाए और 6 खिलाड़‍ियों ने विकेट झटके। ऐसा आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ। इससे पहले कोई फ्रेंचाइजी ऐसा कमाल नहीं कर सकी है। आरसीबी के ओपनर आरोन फिंच (47) और देवदत्‍त पडिक्‍कल (32) ने 67 रन की साझेदारी की। इसके बाद एबी डिविलियर्स और विराट कोहली ने उम्‍दा पारियां खेली।

फिर गेंदबाजों में क्रिस मॉरिस और वॉशिंगटन सुंदर ने दो-दो विकेट झटके। नवदीप सैनी, मोहम्‍मद सिराज, युजवेंद्र चहल और इसुरु उडाना हो एक-एक सफलता मिली। दुनिया की सबसे अमीर टी20 लीग के 13 सीजन और 792 मैचों के बाद ये पहला मौका आया जब किसी फ्रेंचाइजी के चार खिलाड़‍ियों ने 30 से ज्‍यादा रन और छह खिलाड़‍ियों ने विकेट झटके यानी 10 खिलाड़‍ियों ने उम्‍दा प्रदर्शन किया।

आरसीबी के लिए मौजूदा आईपीएल अब तक अच्‍छा बीता है। विराट कोहली के नेतृत्‍व में आरसीबी ने सात में से पांच मैच जीते और उसके प्‍लेऑफ में पहुंचने के मौके प्रबल है। कोलकाता नाइटराइडर्स को मात देने के बाद आरसीबी की टीम आईपीएल 2020 की अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर पहुंच गई है। मुंबई इंडियंस शीर्ष पर है जबकि दिल्‍ली कैपिटल्‍स दूसरे स्‍थान पर काबिज है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर