MI vs SRH: हैदराबाद के खिलाफ गेंदबाजों के प्रदर्शन से गदगद रोहित शर्मा, बोले- मैं अपनी रणनीति नहीं थोपता

Mumbai Indians vs SunRisers Hyderabad: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2020 के 17वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया। मुंबई की यह मौजूदा सीजन में तीसरी जीत है।

Rohit sharma
रोहित शर्मा (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • मुंबई ने सीजना का अपना पांचवां मुकाबला जीत लिया
  • मुंबई ने हैदराबाद के खिलाफ बड़ी विजय हासिल की
  • दोनों टीमों के बीच मैच शारजाह स्टेडियम में खेला गया

शारजाह: मुंबई इंडियंस ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रन से करारी शिकस्त दी। मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में 5 विकेट के नुकसान पर 208 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 174 रन ही बना पाई। एक समय लग रहा था कि हैदराबाद की टीम लक्ष्य हासिल कर सकती है लेकिन मुंबई के गेंदबाजों ने आखिरी ओवरों में टीम की शानदार वापसी कराई। हैदराबाद की ओर से सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 60 रन की पारी खेली। वह 16वें ओवर में पवेलियन लौटे। मैच जीतने के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने गेंदबाजों की तारीफ की है।

'गेंदबाज जो करते हैं हम समर्थन करते हैं'

रोहित शर्मा कहा, 'विकेट अच्छी दिख रही थी, लेकिन यह थोड़ी धीमी थी और इसलिए 200 रन से आगे पहुंचना एक शानदार प्रयास था। हमारे दिमाग में कोई टार्गेट नहीं था। हमारे गेंदबाज जो भी करते हैं हम उनका समर्थन करते हैं। मैं निश्चित रूप से रन बनाने से चूक गया। लेकिन जब भी मौका मिले, आप फिर से अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करें।' उन्होंने कहा, 'बल्लेबाजों ने बोर्ड पर अच्छा स्कोर लगाया। क्रुणाल ने आज बेहतरीन प्रदर्शन किया। आप गेंदबाजी रणनीति के साथ उतरते हैं। यह रणनीति कभी काम आती है तो कभी नहीं। लेकिन आपको हमेशा सही गेंदबाजी करनी होती है। मैं अपनी रणनीति को उन पर थोपना की कोशिश नहीं करता। मैं चाहता हूं कि वे मुझे अपनी रणनीति बताएं और मैं उसी के हिसाब से फिल्ड सेट करता हूं।'

वॉर्नर बोले- हम साझेदारी नहीं कर सके

वहीं मैच गंवाने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने कहा, 'आंकड़ों को देखें तो उनके दो अनुभवी गेंदबाजों ने मध्य के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की। यह विकेट दिन में थोड़ी धीमी रहती है। 209 रनों का लक्ष्य होते हुए हमने सोचा था कि 10 रन की रनरेट लेकर चलेंगे, लेकिन हम साझेदारी नहीं कर सके।' बता दें कि हैदराबाद के मुख्य तेज गेंजबाज चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चोटिल हो गए थे, जिसकी वजह से वह मुंबई के खिलाफ नहीं खेल पाए। वॉर्नर ने कहा, 'दो नए खिलाड़ी आज के मैच में आए, भुवनेश्वर भी चोटिल हैं। मैंने गिना था कि आखिरी के ओवर में तकरीबन सात या आठ फुलटॉस गेंदें फेंकी गईं। रणनीति को लागू करने में हम पीछे रहे।'
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर