लगातार तीसरी हार के बाद रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों को लताड़ा, लेकिन इस खिलाड़ी का किया बचाव

MI vs RCB, IPL 2021, Rohit Sharma post match comments: आईपीएल 2021 में रविवार रात रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुंबई इंडियंस की करारी हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा बेहद नाराज नजर आए।

Mumbai Indians captain Rohit Sharma
Mumbai Indians captain Rohit Sharma (BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 के बड़े मुकाबले में बैंगलोर ने मुंबई को दी करारी शिकस्त
  • मुंबई इंडियंस की तरफ से सिर्फ ओपनर्स पार कर पाए दहाई का आंकड़ा
  • हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने निकाला अपना गुस्सा, लेकिन अपने एक खिलाड़ी का बचाव भी किया

आईपीएल 2021 में रविवार के दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 54 रन से करारी शिकस्त दी। बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डिफेंडिंग चैंपियंस मुंबई इंडियंस के सामने 166 रनों का लक्ष्य रखा था। मुंबई के स्टार बैटिंग लाइन-अप को देखा जाए तो ये इतना बड़ा लक्ष्य नहीं था, लेकिन मुंबई की पूरी टीम 18.1 ओवर में 111 रन पर ही सिमट गई। उससे भी शर्मनाक बात ये रही कि ओपनर्स को छोड़कर कोई भी अन्य खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका। ये मुंबई की लगातार तीसरी हार है जिससे मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा बहुत नाराज दिखे।

9,8,5,7,3,0,0,5,0..ये फोन नंबर नहीं, मुंबई की पारी का हाल था

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा दिए गए 166 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित शर्मा (43) और क्विंटन डी कॉक (24) ने पहले विकेट के लिए 57 रनों का साझेदारी की और अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत दी, लेकिन इसके बाद मुंबई की टीम ऐसे ताश के पत्तों की तरह बिखरी कि सब दंग रह गए। बाकी के आने वाले बल्लेबाजों के स्कोर कुछ इस प्रकार रहे- 9,8,5,7,3,0,0,5,0..मुंबई के बल्लेबाजी क्रम में तीन खिलाड़ी शून्य पर आउट हुए और 9 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाए।

रोहित शर्मा ने लगाई लताड़

कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद टीम के बल्लेबाजों पर भड़ास निकाली। रोहित ने कहा, "लग रहा था कि वो (बैंगलोर) 180 बना लेंगे, इसलिए मुझे लगता है कि ये एक अच्छा बॉलिंग परफॉर्मेंस था। बल्लेबाजों ने हमको निराश कर दिया। ओपनिंग का मामला लगातार चल रहा है। हमें सुनिश्चित करना होगा कि बाकी बल्लेबाज पारी को आगे बढ़ाएं। मैं आज एक खराब शॉट खेलकर आउट हो गया। मुझे लगता है कि वो मैच को पलटने वाला पल था। हमको वापसी करना सीखना होगा, फिर चाहे हम कैसे भी हालात में हों।"

इस खिलाड़ी का किया बचाव

रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों को नसीहत दी लेकिन एक खिलाड़ी का बचाव भी किया। सिर्फ 9 रन बनाकर आउट होने वाले इशान किशन के सवाल पर रोहित शर्मा ने कहा, "किशन एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। हमें बस समझना होगा कि उसको उसकी आजादी मिलनी चाहिए और हमको वो देनी होगी। पिछले साल उसका आईपीएल सीजन शानदार रहा था। हम उसको मौका देना चाहते थे। वो अभी युवा है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना रास्ता बना रहा है।"

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर