विराट कोहली ने पढ़े RCB के गेंदबाजों की तारीफ में जमकर कसीदे, इस गेंदबाज का किया खास गुणगान

What Virat Kohli said after Win against Mumbai Indians: विराट कोहली ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आरसीबी की जीत के बाद अपनी टीम के गेंदबाजों के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की है। साथ ही बुमराह का भी गुणगान किया। 

Virat-kohli-RCB-IPL-2021
विराट कोहली(साभार स्क्रीन ग्रैब IPL) 
मुख्य बातें
  • मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आरसीबी की 54 रन की जीत के बाद विराट ने की अपने गेंदबाजों की तारीफ
  • जसप्रीत बुमराह की तारीफ में भी विराट ने पढ़े कसीदे, जिन्होंने किया था उन्हें परेशान
  • विराट कोहली ने अपने गेंदबाजों को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ प्रदर्शन के लिए दिए दस में से दस अंक

दुबई: विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने रविवार को मुंबई इंडियन्स को दुबई में खेले गए मुकाबले में रौंद कर सीजन की छठी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही विराट सेना दोबारा विजय पथ पर लौट आई है। आईपीएल 2021 के शुरुआती दो मैचो में हार का सामना करने वाली आरसीबी ने रविवार को डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई को 54 रन के अंतर से मात दी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी ने कप्तान विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 165 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद जीत के लिए मिले 166 रन के लक्ष्य को मुंबई की पलटन हासिल नहीं कर सकी। हर्षल पटेल ने हैट्रिक लेकर मुंबई की जीत की उम्मीदों को कुचल कर रख दिया। 

बुमराह ने सेट कर दी थी मुंबई की टोन 
मुंबई को मात देने के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली बेहद खुश नजर आए। उन्होंने प्रेंजेंटेशन के दौरान कहा, इस जीत की बेहद खुशी है खासकर जिस तरीके से हमने जीत हासिल की। टीम के लिए मुश्किल भरी शुरुआत हुई थी। जिस तरह बुमराह ने दूसरा ओवर फेंका और देवदत्त को आउट किया। मुंबई के लिए मैच सेट कर कर दिया। इसके बाद बुमराह दूसरे ओवर में आए और मुझे आउट करने की कोशिश की कि उन्हें एक और विकेट मिल जाए।'
 
उसके बाद हमारे लिए जरूरी हो गया कि हम मैच में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं। केएस भरत उसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए और हमारे लिए कुछ बेहतरीन शॉट्स जड़े। मेरी शुरुआत भी अच्छी रही और उसने अपने खेल से मेरा दबाव कम कर दिया। मैक्सवेल की पारी अविश्वसनीय रही। 

मैदान के लिहाज से पर्याप्त था स्कोर 
मुझे लगता है कि हम एक अच्छे स्कोर तक पहुंच गए थे। 166 रन इस मैदान पर अच्छा स्कोर लेकिन फिर भी लगता है कि 10-15 रन और बने होते तो ठीक होता, क्योंकि जिस तरह की हमारी बैटिंग है और हम जैसी बल्लेबाजी कर रहे थे उसका फायदा नहीं उठा पाए।  लेकिन उन्होंने(मुंबई इंडियन्स) ने अच्छी गेंदबाजी की और सही लाइन पर गेंद डाली। 

हमारे गेंदबाजों को प्रदर्शन है अविश्वसनीय 
गेंदबाजी के दौरान हमें जल्दी सफलता नहीं मिली लेकिन अंत में इतनी मजबूत बल्लेबाजी आक्रमण के खिलाफ 30 रन पर 8 विकेट हासिल करना अविश्वसनीय प्रदर्शन है। 

बुमराह पर नहीं किया काबू तो हो जाता है हावी 
बुमराह के उन्हें आउट करने और उनकी गेंद पर अटैक करने के बारे में विराट ने कहा, वो एक विश्वस्तरीय गेंदबाज है। मैंने नेट्स पर उनकी गेंदों का बहुत सामना किया है। वो नियमित तौर पर मेरे खिलाफ गेंदबाजी करते हैं। अगर आप उनके खिलाफ अपनी उपस्थिति नहीं दर्ज कराते हैं तो वो आपसे बेहतर हो जाते हैं वो इतने बेहतरीन हैं।  कई बार आपको गेंदबाज के क्षेत्र में जाकर हमला करना होता है और रन बनाने के मौके ढूंढने होते हैं टी20 क्रिकेट इसी के लिए है। अगर आपको जसप्रीत जैसे विश्वस्तरीय गेंदबाज पर बढ़त बनानी है तो आपको भी अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा।  

गेंदबाजों को दिए दस में से दस अंक 
विराट ने मुंबई के खिलाफ टीम के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा, आज टीम की शिकायत करने के लिए मेरे पास कुछ नहीं है। आज के मैच के लिए उन्हें गेंदबाजी और फील्डिंग के लिए पूरे दस नंबर दूंगा। बल्लेबाजी के लिए आप 10 में से 8 नंबर दे सकते हैं। हमने आखिरी के ओवरों में बल्लेबाजी के दौरान लय गंवा दी थी ये कुछ ऐसी बाते हैं जैसे कि बीच के ओवरों में हमें 20-25 अतिरिक्त रन बनाकर विरोधी टीम को दबाव में लाना है और जल्दी विकेट लेकर मैच में वापसी करना ऐसी चीजें हैं। 

डेनियल से क्यों कराई 16वें ओवर में बॉलिंग 
डेनियल क्रिस्टन को 16वां ओवर क्यों दिया जबकि चहल का एक ओवर बाकी था, इसके जवाब में विराट ने कहा कि मैंने इस बारे में एबी डविलियर्स और मैक्सवेल से बात की तो दोनों ने कहा कि अपने अंदर की आवाज सुनो कि क्या करना है। ऐसे में मुझे लगा कि अगर मैं चहल से गेंदबाजी कराता हूं तो हार्दिक और पोलार्ड उसके खिलाफ बड़े शॉट्स खेलने की कोशिश करेंगे भले ही बाउंड्री बड़ी क्यों न हो। ऐसे में मैनें डेनियल क्रिस्टन को गेंद दी क्योंकि उनकी स्लोअर बाउंसर पर हमें विकेट मिल सकता था लेकिन उन्होंने शानदार ओवर फेंककर पूरी बाजी पलट दी। वहीं दूसरे छोर से हर्षल ने जो किया वो अविश्वसनीय था। 
 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर