ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले रोहित शर्मा ने सेलेक्टर्स को दिया करारा जवाब, खेल डाली लाजवाब पारी

Rohit Sharma, IPL 2020: आईपीएल 2020 के फाइनल मुकाबले में एक बार फिर रोहित शर्मा का बल्ला गरजा और उन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

Rohit Sharma
रोहित शर्मा (Mumbai Indians- IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए आईपीएल 2020 के फाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई ने बाजी मार ली। मुंबई ने ये मुकाबला 5 विकेट से जीता और पांचवीं बार आईपीएल खिताब पर कब्जा जमाया। इसके अलावा उन्होंने लगातार दो खिताब जीतने के मामले में भी चेन्नई सुपर किंग्स की बराबरी कर ली। इस बार फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 156 रन बनाए। जवाब में उतरी मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट खोकर आठ गेंदें शेेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। मुंबई के बल्लेबाजों में सबसे बड़ा योगदान रहा उनके स्टार कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा बार आईपीएल खिताब जीतने का रिकॉर्ड तो अपने नाम कर ही रखा है, इसके अलावा उन्होंने मंगलवार रात मैच में अहम भूमिका भी निभाई। मुंबई की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 45 रन और 90 रन के स्कोर पर पहले दो विकेट गंवा चुकी थी, लेकिन कप्तान ने जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करते हुए पहले तो 36 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा और उसके बाद भी वो थमे नहीं।

हिटमैन के नाम से मशहूर इस ओपनर को बीच में पैर में दिक्कत भी हुई लेकिन उनकी टाइमिंग और शॉट्स पर कोई फर्क नहीं पड़ा। रोहित ने 51 गेंदों में 68 रनों की धुआंधार पारी खेली जिस दौरान उनके बैट से 4 शानदार छक्के और 5 बेहतरीन चौके निकले। उन्होंने 133.33 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत के मंच पर रखा और 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर एनरिच नॉर्खिया का शिकार बने। सब्सटिट्यूट फील्डर ललित यादव ने उनका शानदार कैच लिया।

चयनकर्ताओं को जवाब, ऑस्ट्रेलिया से पहले दिखाया ट्रेलर

भारतीय चयनकर्ताओं ने आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए जब तीनों प्रारूपों के लिए भारतीय टीम का चयन किया तो उसमें रोहित शर्मा का नाम गायब था। कहा गया कि वो फिट नहीं हैं जबकि मुंबई इंडियंस ने ऐसा कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया था। काफी हंगामा मचा, विवाद उठा और जब रोहित मैदान पर उतर गए तो आईफीएल फाइनल से पहले टीम में कुछ बदलाव किए गए। रोहित को टेस्ट टीम में जगह दे दी गई लेकिन फिर भी उनको वनडे और टी20 टीम से बाहर ही रखा गया और केएल राहुल को ही उप-कप्तान कायम रखा गया। खैर रोहित ने फाइनल में अपनी पारी से जो संदेश पहुंचाना था, वो पहुंचा दिया है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर