रोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा, टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर सूर्यकुमार यादव ने क्‍या कहा था

Rohit Sharma: सूर्यकुमार यादव को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए चुने गए जंबो स्‍क्‍वाड में जगह नहीं मिली थी। रोहित शर्मा ने बताया कि इसके बाद सूर्यकुमार यादव से उनकी क्‍या बातचीत हुई।

suryakumar yadav
सूर्यकुमार यादव 

मुख्य बातें

  • सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया में नहीं चुने जाने के बाद रोहित शर्मा से शांत लहजे में बातचीत की
  • सूर्यकुमार यादव को उम्‍मीद थी कि ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए 32 खिलाड़‍ियों में उन्‍हें जगह मिलेगी
  • रोहित शर्मा ने बताया कि टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर सूर्यकुमार यादव ने उनसे क्‍या कहा

मुंबई: कोई भी क्रिकेटर जब घरेलू क्रिकेट खेल रहा होता है तो उसका सपना अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर देश का प्रतिनिधित्‍व करने का होता है। कुछ लोगों का यह सपना बहुत कम उम्र में ही पूरा हो जाता है जबकि कुछ लोगों के धैर्य की परीक्षा जारी रहती है। सूर्यकुमार यादव के लिए इंतजार की घड़‍ियां रुकी नहीं हैं जबकि घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में उनका प्रदर्शन बेहद दमदार रहा है। आगामी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए नजरअंदाज किए गए सूर्यकुमार यादव ने गजब का ध्‍यान और समर्पण दर्शाते हुए मुंबई इंडियंस के लिए लगातार रन बनाए।

रोहित शर्मा ने पीटीआई के साथ बातचीत में खुलासा किया कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति द्वारा एक बार फिर नजरअंदाज किए जाने के बाद सूर्यकुमार यादव के साथ उनकी क्‍या बातचीत हुई। रोहित शर्मा ने खुलासा किया, 'हम अपने टीम रूम में बैठे हुए थे और मुझे महसूस हुआ कि वो निराश है। मगर मैं उसके पास नहीं गया और कोई बात नहीं की। वो खुद मेरे पास आए और कहा- चिंता की कोई बात नहीं, मैं इससे ऊपर आ जाउंगा और मुंबई को मैच जिताउंगा।'

सूर्यकुमार यादव को मिल रही सलाह

चयन नहीं होने के बाद सौरव गांगुली, रवि शास्‍त्री और अन्‍य दिग्‍गजों ने सूर्यकुमार यादव को धैर्य रखने की सलाह दी है। रोहित शर्मा भी इस बात पर सहमत हैं और 30 साल के सूर्यकुमार यादव को उन्‍होंने यही सलाह दी। मुंबई इंडियंस के कप्‍तान ने कहा, 'जब सूर्या ने ऐसा कहा तो मुझे भी एहसास हुआ कि वह सिर्फ आईपीएल ही नहीं बल्कि अपने पूरे करियर की सही दिशा में आगे बढ़ रहा है। भारतीय टीम को आगे कई मैच खेलना है और उसका समय आएगा। अगर आप मुझसे पूछे, तो मेरे दिमाग से ऊपर मेरी फिलोस्‍फी है, जो मेरे लिए काम करती है।'

सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन किया। उन्‍होंने 15 पारियों में 480 रन बनाए। पिछले कुछ समय से सूर्यकुमार यादव चर्चा का केंद्र बने हुए हैं और अब उन्‍हें इंग्‍लैंड के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज के लिए चयन का इंतजार है। रोहित शर्मा इस समय अपनी फिटनेस पर ध्‍यान देने के लिए एनसीए में हैं। वह ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए भारतीय टीम से जुड़ेंगे।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर