IND vs AUS: रोहित शर्मा हर फॉर्मेट में टीम इंडिया से हुए बाहर, राहुल का प्रमोशन

Rohit Sharma out of team India: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए किसी भी टीम में नहीं चुने गए हैं। क्या वो आईपीएल 2020 में भी अब नहीं खेलेंगे।

Rohit Sharma
रोहित शर्मा  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान
  • रोहित शर्मा किसी भी प्रारूप में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं
  • क्या अब आईपीएल में भी नहीं खेल पाएंगे बाकी बचे मुकाबले?

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के दौरान मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को लगी चोट अब टीम इंडिया को भारी पड़ेगी। सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति ने आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टेस्ट, टी20 और वनडे टीमों का ऐलान किया लेकिन तीनों ही टीमों में रोहित शर्मा का नाम मौजूद नहीं था। यानी साफ है कि रोहित शर्मा की चोट काफी गंभीर है। हालांकि जब तक टीम का ऐलान हुआ था, उस समय तक मुंबई इंडियंस की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई।

कुछ ही दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ मैच से पहले मुंबई इंडिंयस ने एक बयान जारी किया था जिसमें कहा गया था कि, ‘मुंबई इंडियंस के पिछले मैच के दौरान रोहित शर्मा के बायें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। रोहित ने पिछले चार दिनों में अच्छी प्रगति की है और प्रबंधन बीसीसीआई से सलाह के बाद उबरने की प्रक्रिया पर नजर रखने के लिये एक-एक दिन की पूरी जानकारी ले रहा है।'

क्या खेल पाएंगे आईपीएल?

अब सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के बाकी बचे मैचों में खेल पाएंगे या नहीं? उनके टीम से बाहर होने का असर टीम पर पड़ेगा इसमें कोई दो राय नहीं है। उनकी गैरमौजूदगी में कीरोन पोलार्ड टीम के कार्यवाहक कप्तान हैं।

केएल राहुल को प्रमोशन

रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद केएल राहुल का प्रमोशन हो गया है। दरअसल, राहुल को सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज के लिए भारतीय टीम का उप-कप्तान नियुक्त कर लिया गया है।

भारतीय वनडे टीम (India vs Australia ODI series)

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर, उप-कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर।

भारतीय टी20 टीम (India vs Australia T20I series)

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर, उप-कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, वरुण चक्रवर्ती, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे और हार्दिक पांड्या।

भारतीय टेस्ट टीम (India vs Australia Test series)

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, रिषभ पंत (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर