ओपनिंग पर आते ही रॉबिन उथप्‍पा ने मचाया कोहराम, आईपीएल में किया ये बड़ा कारनामा

Robin Uthappa: रॉबिन उथप्‍पा को आखिरकार मौजूदा आईपीएल में ओपनिंग करने का मौका मिला और उन्‍होंने दमदार पारी खेलते हुए विरोधी टीम पर दबाव बना दिया था। इस दौरान उथप्‍पा ने एक खास उपलब्धि भी हासिल की।

robin uthappa ipl 2020
रॉबिन उथप्‍पा आईपीएल 2020  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • रॉबिन उथप्‍पा ने आरसीबी के खिलाफ 6 रन बनाते ही विशेष उपलब्धि हासिल की
  • उथप्‍पा आईपीएल में 4500 रन का आंकड़ा पार करने वाले छठें भारतीय बल्‍लेबाज बने
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स को आरसीबी के हाथों सात विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी

दुबई: राजस्‍थान रॉयल्‍स ने आखिरकार रॉबिन उथप्‍पा को ओपनिंग करने का मौका दे ही दिया। मिडिल ऑर्डर में खेलते हुए उथप्‍पा ने शुरूआती सात मुकाबलों में संघर्ष किया। मगर ओपनिंग पर मौका मिलते ही उन्‍होंने बेहतरीन पारी खेलते हुए राजस्‍थान रॉयल्‍स को शानदार शुरूआत दिलाई। उथप्‍पा ने शनिवार को आईपीएल 2020 के 33वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 22 गेंदों में सात चौके और एक छक्‍के की मदद से 41 रन बनाए।

इससे पहले उथप्‍पा ने जब मिडिल ऑर्डर में बल्‍लेबाजी की थी तो 5,9,2,17,18 और 32 रन की पारियां खेली थी। ओपनिंग पर आते ही उथप्‍पा विरोधी टीम पर पूरी तरह हावी हो गए। आरसीबी के ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने पहला ओवर बेहद कसा हुआ डाला, जिसमें रॉयल्‍स ने केवल दो रन बनाए। इसके बाद सुंदर के अगले ओवर में उथप्‍पा ने दनादन चार चौके जड़ दिए, जिससे आरसीबी दबाव में आ गई।

अगले ओवर में उथप्‍पा ने इसुरु उडाना के ओवर में एक चौका और एक छक्‍का जमा दिया। तीन ओवर बाद उन्‍होंने नवदीप सैनी के ओवर में लगातार दो चौके जमा दिए। वैसे, उथप्‍पा ने जब अपना पारी में पहला चौका जमाया तो एक खास उपलब्धि पूरी की। 6 रन पूरे करते ही उथप्‍पा ने आईपीएल में 4500 रन पूरे किए। वह ऐसा कारनामा करने वाले 9वें जबकि भारत के छठें बल्‍लेबाज बने।

उथप्‍पा से पहले सुरेश रैना, विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन और एमएस धोनी इस आंकड़ें को पार कर चुके हैं। उथप्‍पा के अब 4535 रन हैं, जिसमें से 2439 रन केकेआर के लिए बनाए गए। उथप्‍पा ने केकेआर का छह सीजन में प्रतिनिधित्‍व किया था।

अपनी पारी के बारे में उथप्‍पा ने क्‍या कहा

उथप्‍पा ने पारी के अंतराल के दौरान बातचीत करते हुए कहा, 'लंबे समय बाद ओपनिंग पर आने का मौका मिला तो बड़ी खुशी हुई। मेरी कोशिश टीम को शानदार शुरूआत दिलाने की थी। टॉप ऑर्डर में आक्रामक खेलना जरूरी है क्‍योंकि जैसे-जैसे पारी आगे बढ़ती है, वैसे-वैसे वो धीमी होती जाती है। हमने शुरूआत में कुछ विकेट गंवाए, जैसी शुरूआत चाहिए थी, वैसी हासिल नहीं की। हमें साझेदारियां करने की जरूरत थी।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'अगर मुझे शुरूआत में कहा होता कि इतना स्‍कोर बनाना है तो हम आसानी से हासिल कर लेते। खुश हूं कि ओपनिंग करने का मौका मिला। विकेट धीमा हो रहा था और मुझे लगता है कि टूर्नामेंट की प्रगति के साथ यह और धीमा होगा। हमें इस लक्ष्‍य के रक्षा करने का भरोसा था, लेकिन आरसीबी ने अच्‍छी बल्‍लेबाजी की।' 

बता दें कि दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 177 रन बनाए। जवाब में आरसीबी ने दो गेंदें शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर