RR vs RCB: डिविलियर्स का तूफान और कोहली की 'गोली' के सामने चारों खाने चित हुए रॉयल्‍स

RR vs RCB: राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अपनी प्‍लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया जबकि आरसीबी ने दो बदलाव किए हैं। मोहम्‍मद सिराज और शिवम दुबे की जगह गुरकीरत सिंह मान और शाहबाज अहमद को जगह मिली।

rajasthan royals vs royal challengers bangalore
राजस्‍थान रॉयल्‍स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 

मुख्य बातें

  • आरसीबी ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 7 विकेट से मात दी
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया
  • आरसीबी ने अपनी प्‍लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं

दुबई: एबी डिविलियर्स (55*) और विराट कोहली (43) की उम्‍दा पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शनिवार को आईपीएल 2020 के 33वें मुकाबले में राजस्‍थान रॉयल्‍स को 7 विकेट से मात दी। दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 177 रन बनाए। जवाब में आरसीबी ने दो गेंदें शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। एबी डिविलियर्स के साथ गुरकीरत सिंह मान 19* रन बनाकर नाबाद रहे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की यह 9 मैचों में छठी जीत रही और वह अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर बरकरार है। वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स की 9 मैचों में यह छठी हार रही और वह सातवें स्‍थान पर है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी का हाल

178 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरूआत ज्‍यादा अच्‍छी नहीं रही। श्रेयस गोपाल ने आरोन फिंच (14) को उथप्‍पा के हाथों कैच आउट कराकर आरसीबी को पहला झटका दिया। इसके बाद देवदत्‍त पडिक्‍कल (35) ने कप्‍तान विराट कोहली (43) के साथ दूसरे विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी करके स्‍कोर 100 रन के पार पहुंचाया।

तभी राजस्‍थान रॉयल्‍स ने जोरदार वापसी की। 102 रन के स्‍कोर पर कार्तिक त्‍यागी ने कोहली को तेवतिया के हाथों कैच आउट कराया। इसी स्‍कोर पर तेवतिया ने पडिक्‍कल को स्‍टोक्‍स के हाथों झिलवाकर आरसीबी को तीसरा झटका दिया। यहां से एबी डिविलियर्स ने मोर्चा संभाला। उन्‍होंने गुरकीरत सिंह मान के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए रन की साझेदारी की और आरसीबी की जीत पर मुहर लगाई। 

डिविलियर्स ने केवल 22 गेंदें में एक चौके और छह छक्‍के की मदद से नाबाद 55 रन बनाए। गुरकीरत सिंह मान 17 गेंदों में एक चौके की मदद से 19 रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्‍थान रॉयल्‍स की तरफ से श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्‍यागी और राहुल तेवतिया को एक-एक विकेट मिला।

राजस्‍थान रॉयल्‍स की पारी का हाल

इससे पहले स्‍टीव स्मिथ (57) और रॉबिन उथप्‍पा (41) की धुआंधार पारियों की बदौलत राजस्‍थान रॉयल्‍स ने शनिवार को आईपीएल 2020 के 33वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने 178 रन का लक्ष्‍य रखा है। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 177 रन बनाए। 

टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी राजस्‍थान रॉयल्‍स की तरफ से रॉबिन उथप्‍पा (41) और बेन स्‍टोक्‍स (15) ओपनिंग करने आए। दोनों ने 50 रन की साझेदारी की। क्रिस मॉरिस ने स्‍टोक्‍स को विकेटकीपर डिविलियर्स के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद युजवेंद्र चहल ने लगातार दो गेंदों में दो विकेट लेकर रॉयल्‍स को बैकफुट पर धकेल दिया।

चहल ने पहले रॉबिन उथप्‍पा को फिंच के हाथों कैच आउट कराया। अगली ही गेंद पर उन्‍होंने संजू सैमसन (9) को मॉरिस के हाथों झिलवा दिया। 69 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद रॉयल्‍स को कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ और जोस बटलर (24) ने संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी करते हुए स्‍कोर 100 के पार पहुंचाया। मॉरिस ने बटलर को सैनी के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।

इसके बाद स्‍टीव स्मिथ ने अपना अर्धशतक जमाया। वो 36 गेंदों में 6 चौके और एक छक्‍के की मदद से 57 रन बनाकर आउट हुए। क्रिस मॉरिस की गेंद पर शाहबाज अहमद ने उनका शानदार कैच लपका। राहुल तेवतिया 11 गेंदों में एक चौके और एक छक्‍के की मदद से 19 रन बनाकर नाबाद रहे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से क्रिस मॉरिस ने 4 ओवर में 26 रन देकर चार विकेट झटके। युजवेंद्र चहल को दो सफलता मिली।

कौन बना टॉस का बॉस

इससे पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने शनिवार को आईपीएल 2020 के 33वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। 

रॉयल्‍स ने अपनी प्‍लेइंग इलेवन में कोई छेड़छाड़ नहीं की है जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दो बदलाव किए हैं। शिवम दुबे और मोहम्‍मद सिराज की जगह शाहबाज अहमद और गुरकीरत सिंह मान को शामिल किया गया है। शाहबाज आईपीएल में अपना डेब्‍यू करेंगे।

दोनों टीमें

राजस्‍थान रॉयल्‍स- बेन स्‍टोक्‍स, रॉबिन उथप्‍पा, स्‍टीव स्मिथ (कप्‍तान), संजू सैमसन, जोस बटलर (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, रियान प्रयाग, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनाडकट और कार्तिक त्‍यागी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - आरोन फिंच, देवदत्‍त पडिक्‍कल, विराट कोहली (कप्‍तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, शाहबाज अहमद, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर