DC vs MI: मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत से दिल्ली कैपटिल्स को मिली ये अहम सीख, कप्तान रिषभ पंत ने किया खुलासा

Rishabh Pant on DC vs MI Match: दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ लो स्कोरिंग मैच में जीत अपने नाम की। मुकाबले के बाद दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने एक अहम सीख का जिक्र किया।

Rishabh pant
रिषभ पंत (तस्वीर साभार- आईपीएल) 

चेन्नई: दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मंगलवार को खेला गया आईपीएल 2021 का 13वां मुकाबला लो-स्कोरिंग रहा। हालांकि, दिल्ली की टीम आखिर में जीत दर्ज करने में कामयाब रही। मुंबई की टीम अमित मिश्रा (24 रन देकर 4 विकेट) की गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाई और निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन ही बना सकी। जवाब में दिल्ली की टीम ने शिखर धवन (45) की पारी के दम पर 19.1 ओवर में 4 विकेट खोकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। दिल्ली की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और अब वो अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

दिल्ली कैपटिल्स को मिली ये अहम सीख

मुंबई के खिलाफ जीत के बाद दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने अपनी टीम को मिली अहम सीख का जिक्र किया। पंत ने कहा कि जब हमने शुरुआत की तो हम थोड़ा दबाव में थे, लेकिन मिशी भाई (अमित मिश्रा) ने हमें गेम में वापस ला दिया। यह एक लो-स्कोरिंग मैच था और यहां बल्लेबाजी करने के लिए एक मुश्किल पिच थी। हम चीजों को सरल ही रखना चाहते थे और मुंबई को 140-150 तक ही रोकना चाहते थे। ललित यादव (नाबाद 22 रन) एक बेहतरीन भारतीय खिलाड़ी है, वह इस पिच पर हमारे लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। वहीं, पंत ने जीत से मिली सीख को लेकर कहा कि हमने मुंबई के खिलाफ मुकाबले से अहम चीज सीखी की अगर आप हाथ में विकेट रखते हैं तो किसी भी लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं।

दिल्ली ने 5 हार के बाद मुंबई से जीता मैच

दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह विजय खास रही, क्योंकि उसने मुंबई इंडियंस के खिलाफ लगातार 5 मुकाबले गंवाने के बाद जीत का स्वाद चखा है। पिछले सीजन में दोनों टीमों की चार बार भिड़ंत हुई थी और चारों मुकाबले मुंबई की टीम अपने नाम करने में सफल रही। आईपीएल 2021 में मुंबई और दिल्ली दो लीग मैच के अलावा प्लेऑफ और फाइनल में भी टकराईं थीं। इसके अलावा मुंबई ने आईपीएल 2019 में दिल्ली को परास्त किया था। बता दें कि आईपीएल में दिल्ली के खिलाफ मुंबई का पलड़ा भारी रहा है। दोनों टीमें टूर्मामेंट अब तक 29 बार टकराई हैं, जिसमें से मुंबई ने 16 और दिल्ली ने 13 मुकाबलों में बाजी मारी है।
 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर