रिकी पोंटिंग ने कहा- रिषभ पंत के सोचने के तरीके में दिखती है इन दो दिग्गजों की झलक

आईपीएल 2021
भाषा
Updated Apr 14, 2021 | 20:09 IST

Ricky Ponting praises Rishabh Pant: दिल्ली कैपिटल्स के ऑस्ट्रेलियाई कोच रिकी पोंटिंग ने अपनी टीम के नए कप्तान रिषभ पंत की तारीफ करते हुए उनकी सोच की तुलना दो दिग्गज क्रिकेटर्स से कर दी है।

Ricky Ponting and Rishabh Pant
रिकी पोंटिंग और रिषभ पंत (IPLT20) 

मुख्य बातें

  • रिषभ पंत से बहुत प्रभावित हैं दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग
  • पोंटिंग ने पंत की तारीफों के पुल बांधे
  • पोंटिंग ने रिषभ पंत के सोचने के तरीके की तुलना दो दिग्गजों से की

मुंबईः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ‘विजेता’ करार देते हुए कहा कि कप्तान के रूप में उनके सोचने की प्रक्रिया विराट कोहली और केन विलियमसन के समान है। आईपीएल में कप्तान के रूप में पंत के पदार्पण मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स को हराया और पोंटिंग का मानना है कि उनमें शानदार उर्जा है।

पोंटिंग ने ‘क्रिकेट.कॉम.एयू’ से कहा, ‘‘आप चाहते हैं कि उसकी (पंत) तरह का खिलाड़ी जल्द से जल्द मैच में भूमिका निभाए और अधिक से अधिक समय तक बल्लेबाजी करे।’’
ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘वह जिस तरह सोचता है वह असल में विराट या केन की तरह है। अब वह अंत में क्रीज पर डटा है तो आप अधिकतर समय जीत दर्ज करोगे फिर चाहे कितने भी रन बनाने हों।’’

दिल्ली कैपिटल्स के कोच ने टीम के कप्तान की सराहना करते हुए कहा, ‘‘वह उर्जावान है और आप विकेट के पीछे से इसे सुन सकते हो, वह मुकाबले से जुड़े रहना पसंद करता है और वह विजेता है।’’ पंत समझते सकते हैं कि पंत की विकेटकीपिंग को लेकर सवाल उठाते हैं लेकिन उनका मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के दौरान उन्होंने काफी सुधार दिखाया।

पोंटिंग की टीम के पूर्व साथी एडम गिलक्रिस्ट के साथ पंत की तुलना पर उन्होंने कहा, ‘‘वह शानदार था। इस तरह की बल्लेबाजी करने वाले की हमेशा तुलना होगी।’’ पोंटिंग ने कहा, ‘‘इसमें कोई शक नहीं कि गिली (गिलक्रिस्ट) की विकेटकीपिंग पंत से बेहतर थी। मैंने भारत में टर्निंग पिचों पर उसे जिस तरह विकेटकीपिंग करते हुए देखा (इंग्लैंड के खिलाफ), मुझे लगता है कि मैं जितना सोचा था उसने उससे बेहतर विकेटकीपिंग की। अगर उसकी बल्लेबाजी के साथ उसकी विकेटकीपिंग में भी सुधार होता है तो वह अगले 10 से 12 साल तक टेस्ट क्रिकेट में भारत का विकेटकीपर रह सकता है।’’ कोच ने हालांकि स्वीकार किया कि आईपीएल का पिछला सत्र पंत के लिए सबसे अच्छे सत्र में से एक नहीं था।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर