'योग्‍य हैं तो देर मत कीजिए': रिषभ पंत ने खास अपील के साथ कोविड-19 वैक्‍सीन का पहला डोज लगवाया

Rishabh Pant: टीम इंडिया के स्‍टार विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत ने कोविड-19 वैक्‍सीन का पहला डोज गुरुवार को लगवा लिया है। रिषभ पंत ने ट्विटर के जरिये फैंस को इसकी जानकारी दी और एक खास अपील भी की।

rishabh pant
रिषभ पंत 

मुख्य बातें

  • रिषभ पंत ने कोविड-19 वैक्‍सीन का पहला डोज लगवाया
  • रिषभ पंत ने डोज लगवाने के साथ-साथ देशवासियों से खास अपील की
  • रिषभ पंत भारतीय टीम के साथ इंग्‍लैंड दौरे पर जाएंगे

नई दिल्‍ली: भारत के स्टार विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत ने कोरोना के टीके का पहला डोज गुरुवार को लगवा लिया। भारत के इस 23 वर्षीय क्रिकेटर ने टीका लेते हुए अपनी तस्वीर ट्वीट की है। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, 'टीके का पहला डोज लग गया। अगर आप टीका लगवाने के योग्य हैं तो देर मत कीजिए। जितनी जल्दी हम टीका लगवायेंगे, वायरस को हरा सकेंगे।'

इससे पहले कप्तान विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने भी अलग-अलग केंद्रों पर टीके का पहला डोज ले लिया। मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सबसे पहले मार्च में ही टीका लगवा लिया था। सरकार ने एक मई से 18 वर्ष से ऊपर की उम्र के सभी नागरिकों के लिए टीकाकरण शुरू कर दिया है।

आईपीएल में किया शानदार प्रदर्शन

रिषभ पंत ने निलंबित आईपीएल 2021 में अपनी कप्‍तानी और बल्‍लेबाजी से कई दिग्‍गजों को खूब प्रभावित किया। महान सुनील गावस्‍कर ने तो रिषभ पंत के भविष्‍य का भारतीय कप्‍तान बनने की भविष्‍यवाणी भी कर दी। पहली बार कप्‍तानी करते हुए रिषभ पंत निलंबित आईपीएल 2021 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स को अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचाया था। 8 मैचों में 6 जीत के साथ दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम टूर्नामेंट में सबसे मजबूत नजर आ रही थी। 

रिषभ पंत जिस अंदाज में खेलते हैं, आईपीएल 2021 में वैसे खेलते हुए नहीं दिखे, लेकिन फिर भी उन्‍होंने अच्‍छा योगदान दिया। 8 मैचों में बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 35.50 की औसत और 131.48 के स्‍ट्राइक रेट से 213 रन बनाए। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर