RCB vs SRH: 8 महीने बाद मैदान पर उतरे 36 साल के एबी डीविलियर्स, आते ही गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाईं !

AB de Villiers, RCB vs SRH, IPL 2020: क्रिकेट के मैदान पर 8 महीने बाद वापसी करने वाले धुरंधर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने सोमवार को आईपीएल 2020 के अपने पहले मैच में बैंगलोर के लिए शानदार पारी खेली।

AB de Villiers
एबी डीविलियर्स, AB de Villiers (BCCI/IPL) - File photo  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्लीः आईपीएल 2020 के तीसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने हैदराबाद को 10 रन से मात देकर आगाज किया। विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल में इस बार किसी भी हाल में खिताब जीतने के इरादे से उतरी है। उन्होंने अब तक ये ट्रॉफी नहीं उठाई है। वहीं दूसरी तरफ थी डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम जो एक बार आईपीएल चैंपियन बन चुकी है। इस मैच में कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद रहे इसलिए रन बनने तो तय थे लेकिन सबकी नजरें टिकी थीं विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) पर।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी और युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने अपने पहले ही मैच में अर्धशतकी पारी खेलकर सबका दिल जीत लिया। पडिक्कल ने 42 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली। उनके और फिंच के बीच पहले विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी हुई जिससे मंच सज चुका था। अब बस बाकी बल्लेबाजों को खुलकर खेलना था। लेकिन विराट कोहली कुल 14 रन बनाकर आउट हो गए और अब सबकी नजरें टिक गईं एबी डीविलियर्स पर जो 8 महीने बाद मैदान पर उतरे थे।

आते ही एबीडी का धमाल !

एबी डीविलियर्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन वो टी20 लीग में खेलते हैं। वो 36 साल के हो चुके हैं और उन्होंने अपना अंतिम मैच बिग बैश लीग के दौरान 27 जनवरी को खेला था। उस दौरान एबीडी जबरदस्त फॉर्म में थे और जब वो लौटे तब भी वो उसी लय में नजर आए। एबी ने हैदराबाद के गेंदबाजों के खिलाफ धुआंधार बैटिंग करते हुए 29 गेंदों में अर्धशतक जड़ डाला और वो 30 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने 2 छक्के और 4 चौके जड़े।

बैंगलोर ने मैच में 163 रन बनाए। जवाब में उतरी हैदराबाद की टीम कुल 153 रन के स्कोर पर दो गेंद शेष रहते ढेर हो गई। इसके साथ ही बैंगलोर ने 10 रन से मैच जीतकर टूर्नामेंट में अपना खाता खोला। तीन विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल 'मैन ऑफ द मैच' बने।

छक्कों का रिकॉर्ड भी बनाया

एबी डीविलियर्स ने इस मैच में दो छक्के लगाए। उन्होंने 19वें ओवर में संदीप शर्मा की दो लगातार गेंदों पर छक्के लगाए जिसके साथ ही उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए अपने 200 छक्के पूरे कर लिए। अब इस टीम की तरफ से उनके 201 छक्के हो चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने 13 छक्के तब जड़े थे जब वो आईपीएल टूर्नामेंट की शुरुआत में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का हिस्सा थे।

आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक छक्के जड़ने के मामले में क्रिस गेल 326 छक्कों के साथ शीर्ष पर हैं। जबकि दूसरे नंबर पर एबी डीविलियर्स 214 छक्कों के साथ हैं और तीसरे नंबर पर एमएस धोनी 209 छक्कों के साथ मौजूद हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर