अपने पहले ही आईपीएल मैच में गरज उठे देवदत्त पडिक्कल, कुल 20 लाख में एक साल पहले खरीदा था

Devdutt Padikkal, IPL Debut: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के युवा ओपनर देतदत्त पडिक्कल का एक साल लंबा इंतजार खत्म हुआ और उन्होंने शानदार आईपीएल डेब्यू किया।

Devdutt Padikkal
देतदत्त पडिक्कल (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • इंडियन प्रीमियर लीग के अपने पहले ही मैच में चमके देवदत्त पडिक्कल
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पिछले साल 20 लाख रुपये में खरीदा था
  • विराट कोहली ने नहीं दिया था पिछले साल मौका

आईपीएल 2020 में सोमवार को एक और शानदार खिलाड़ी का आगाज देखने को मिला। इस सीजन के तीसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद (RCB vs SRH) की टीमें आमने-सामने आईं तो बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने पहली बार उस खिलाड़ी को खेलने का मौका दिया जो साल भर से बाहर बैठा था। हम बात कर रहे हैं 20 साल के देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) की, जिन्होंने अपने आईपीएल करियर के पहले ही मैच में शानदार अर्धशतक जड़कर धूम मचा दी।

देवदत्त पडिक्कल को आईपीएल 2019 की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 लाख रुपये में खरीदा था जो कि उनका बेस प्राइस था, लेकिन विराट ने पूरा सीजन उनका मौका नहीं दिया था। फिर हैरानी तब हुई जब आईपीएल 2020 के लिए उनको बैंगलोर ने अपनी टीम में बरकरार रखने का फैसला किया। अब सोमवार को विराट ने उनको ओपनिंग करने का मौका दिया तो इस खिलाड़ी ने भी निराश नहीं किया।

देवदत्त की धुआंधार पारी

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस मैच में देवदत्त पडिक्कल ने धुआंधार बैटिंग करते हुए 36 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। उन्होंने आरोन फिंच के साथ मिलकर शानदार साझेदारी की और पहले विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी करके सबका दिल जीत लिया। वो 11वें ओवर की अंतिम गेंद पर विजय शंकर के हाथों बोल्ड हुए लेकिन उससे पहले देवदत्त ने 42 गेंदों में 56 रनों की पारी खेल डाली। उन्होंने अपनी इस पारी में 8 चौके जड़े।

हर जगह अर्धशतक के साथ शुरुआत

ये खिलाड़ी इसलिए भी बहुत दिलचस्प है क्योंकि उन्होंने जहां भी अपने करियर का आगाज किया, अर्धशतक के साथ किया। हर जगह अपने पहले मैच में उन्होंने धमाल मचाया है। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में महाराष्ट्री के खिलाफ अर्धशतक जड़कर शुरुआत की थी। लिस्ट-ए के पहले मैच में झारखंड के खिलाफ अर्धशतक जड़ा। टी20 क्रिकेट में उत्तराखंड के खिलाफ अर्धशतक जड़कर डेब्यू किया और अब आईपीएल में हैदराबाद के खिलाफ अर्धशतक जड़कर डेब्यू किया।

ऐसे चर्चा में आए देवदत्त

विराट कोहली ने हाल ही में टूर्नामेंट शुरू होने से पहले देवदत्‍त पडिक्‍कल की बहुत तारीफ की थी। इसकी वजह थी घरेलू क्रिकेट में उनका धमाल। वो निरंतर बेहतर प्रदर्शन के कारण सुर्खियों में आए थे। बाएं हाथ के इस बल्‍लेबाज ने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के 12 मैचों में 1 शतक और 5 अर्धशतक की मदद से 580 रन बनाए व अपनी टीम को चैंपियन बनाया। देवदत्‍त ने आंध्र प्रदेश के खिलाफ नाबाद 122 रन की पारी खेली, जो उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर भी था। वो इस टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी बने। (यहां क्लिक करके जानिए देवदत्त पडिक्कल के बारे में कुछ खास बातें)

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर