सर रवींद्र जडेजा बन सकते हैं आईपीएल में डबल धमाल करने वाले पहले खिलाड़ी

आईपीएल 2020 के पहले मैच में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ खेलते हुए ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा वो कारनामा कर सकते हैं जो उनसे पहले और कोई खिलाड़ी नहीं कर सका।

Ravindra Jadeja
रवींद्र जडेजा   |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • बतौर ऑलराउंडर जडेजा बना सकते हैं एक अनोखा रिकॉर्ज
  • इस स्पेशल रिकॉर्ज से महज 73 रन दूर हैं सर जडेजा
  • रैना की गैरमौजूदगी में टीम में बढ़ गई है जडेजा की भूमिका

अबुधाबी: आईपीएल 2020 का आगाज शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) और मुंबई इंडियन्स (MI) के बीच मुकाबले के साथ होने जा रहा है। चेन्नई के दल में कोरोना की दस्तक के बाद धोनी के सेनापति माने जाने वाले सुरेश रैना व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर स्वदेश लौट गए। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स की रणनीति के केंद्र में रवींद्र जडेजा आ गए। 

ऐसी स्थिति में अब सबकी नजरें जडेजा के ऊपर टिक गई हैं जो बतौर ऑलराउंडर टीम के लिए दोहरी भूमिका अदा करेंगे। साथ ही वो एक बड़ी व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल करने के कगार पर पहुंच गए हैं। जडेजा ने साल 2008 से लेकर 2019 तक आईपीएल के 11 सीजन में कुल 170 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 24 की और 122 के स्ट्राइक रेट से 1927 रन बनाए हैं। वहीं इतने ही मैचों में गेंदबाजी करते हुए 29.18 के औसत और 7.57 की इकोनॉमी के साथ 108 विकेट लिए हैं। 

यदि शनिवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मुकाबले में जडेजा अपने बल्ले से धमाल करके 73 रन बनाने में सफल हो जाते हैं तो वो आईपीएल के इतिहास में 2000 रन और 100 विकेट का डबल पूरा करने वाले दुनिया के पहले ऑलराउंडर बन जाएंगे। उनसे पहले दुनिया का और कोई ऑलराउंडर ऐसा नहीं कर सका है। 

जडेजा आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा राजस्थान रॉयल्स, कोच्चि टस्कर्स केरल और गुजरात लॉयंस के लिए खेल चुके हैं। ये उनका आईपीएल में 12वां सीजन होगा। साल 2010 में वो आईपीएल में नहीं खेल पाए थे। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर