आखिर रोहित शर्मा को नहीं मिली टीम इंडिया में जगह? हेड कोच शास्‍त्री ने किया खुलासा

Rohit Sharma: टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री ने खुलासा किया है कि आखिर ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए रोहित शर्मा को भारतीय टीम में क्‍यों नहीं चुना गया है। रोहित शर्मा की फिटनेस पर निगरानी रखी जा रही है।

rohit sharma
रोहित शर्मा 

मुख्य बातें

  • रवि शास्‍त्री ने बताया कि रोहित शर्मा को क्‍यों नहीं चुना गया
  • भारतीय टीम का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा 27 नवंबर से शुरू होगा
  • रोहित शर्मा की फिटनेस पर बीसीसीआई की नजरें लगी हुई हैं

दुबई: टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने ओपनर रोहित शर्मा को वापसी करने में जल्दबाजी से बचने की सलाह देते हुए कहा कि उनकी मेडिकल रिपोर्ट में बताया गया है कि 'उनके फिर से चोटिल होने का खतरा है।' यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान रोहित की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में उनका चयन नहीं हुआ। उन्हें हालांकि आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए नेट अभ्यास करते देखा गया, जिसके बाद उनकी फिटनेस को लेकर कयास लगाये जाने लगे।

शास्त्री ने कहा कि रोहित को टीम में शामिल नहीं करने का फैसला चयनकर्ताओं ने उनकी मेडिकल रिपोर्ट को देखने के बाद किया। उन्होंने कहा, 'इसकी निगरानी बीसीसीआई की चिकित्सा टीम द्वारा की जा रही है। हम इसमें शामिल नहीं हैं। उन्होंने चयनकर्ताओं को एक रिपोर्ट सौंपी है और वे अपने काम को अच्छे से जानते है।'

रोहित न कर बैठे पहले जैसी गलती: शास्‍त्री

रवि शास्त्री ने 'टाइम्स नाउ' से कहा, 'इस मामले में मेरी कोई भूमिका नहीं है, ना ही मैं चयन प्रक्रिया का हिस्सा हूं। मैं यह जानता हूं कि उनकी मेडिकल रिपोर्ट में कहा गया है कि उन पर खुद को फिर से चोटिल करने का खतरा है।' ऑस्ट्रेलया दौरा 27 नवंबर से शुरु हो रहा है, जिसमें भारतीय टीम संपूर्ण द्विपक्षीय सीरीज खेलेगी। दोनों टीमों के बीच सबसे पहले तीन वनडे 27 नवंबर, 29 नवंबर और 1 दिसंबर को खेले जाएंगे। इसके बाद तीन टी20 इंटरनेशनल 4,6 और 8 दिसंबर को खेले जाएंगे। इसके बाद चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी।

शास्त्री ने रोहित को सलाह दी कि वह उस तरह की गलती फिर से ना दोहराये जैसा कि उन्होंने अपने करियर के शुरूआती दिनों में की थी। भारतीय कोच ने कहा, 'एक खिलाड़ी के लिए इससे ज्यादा निराशा की बात नहीं हो सकती है कि वह चोटिल हो जाए। कभी-कभी आप जानते हुए भी मैदान पर उतरने की कोशिश करते है और देखते हैं कि आप कितनी जल्दी वापसी कर सकते हैं।' बीसीसीआई रोहित की प्रगति की निगरानी कर रहा है और वह आईपीएल प्लेऑफ में मुंबई इंडियंस के लिए खेल सकते हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर