पाकिस्तानी दिग्गज रमीज राजा ने कहा- इस भारतीय से खौफ खाती हैं बाकी टीमें

Ramiz Raja: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान रमीज राजा का मानना है कि विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में रोहित शर्मा की कमी जरूर खलेगी।

ramiz raja
रमीज राजा 

मुख्य बातें

  • भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी
  • रोहित शर्मा को सीमित ओवर सीरीज के लिए आराम दिया गया है
  • राजा ने कहा कि रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी भारत के लिए बड़ा झटका साबित हो सकती है

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान रमीज राजा का मानना है कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आगामी सीमित ओवर सीरीज में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को काफी खलने वाली है। सीमित ओवर क्रिकेट के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक रोहित शर्मा ने भारत के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाने से पहले अपनी फिटनेस साबित करने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी।

रोहित शर्मा ने आईपीएल 2020 के फाइनल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के लिए मैच विजयी पारी खेली थी, लेकिन इसके बावजूद उन्‍हें ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में आराम दिया गया। रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय ओपनर अब तक हैमस्ट्रिंग चोट से उबर नहीं पाए हैं। उन्‍हें आईपीएल 2020 के के दौरान चोट लगी थी। यही वजह रही कि रोहित शर्मा को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवर सीरीज में नहीं चुना गया।

भारतीय टीम के लिए बड़ा नुकसान

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान रमीज राजा को लगता है कि रोहित शर्मा की कमी भारजीय क्रिकेट टीम को खूब खलेगी। राजा ने यूट्यूब चैनल क्रिकेट बाज पर बातचीत करते हुए कहा, 'रोहित शर्मा मैच विनर हैं। बाकी टीमें उनसे घबराती हैं। जब किसी बल्‍लेबाज के आने से पहले टीमें हडल बनाती हैं तब शर्मा काफी कुछ कहते हैं। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी भारतीय टीम को खूब खलेगी।'

रोहित शर्मा के हैमस्ट्रिंग चोट से उबरने के बारे में बातचीत करते हुए भारतीय ओपनर ने गुरुवार से नेशनल क्रिकेट एकेडमी में फिटनेस ट्रेनिंग शुरू की है। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा अपनी आक्रामक बल्‍लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। रोहित शर्मा की फिटनेस और ऑस्‍ट्रेलिया दौरे से उनके बाहर होने को लेकर जमकर बवाल हुआ है।

भले ही रोहित शर्मा सीमित ओवर सीरीज का हिस्‍सा नहीं है। हिटमैन से उम्‍मीद है कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज से पहले वह पूरी तरह फिट हो जाएंगे। रोहित शर्मा की वापसी के मद्देनजर चयनकर्ताओं ने उन्‍हें चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए चुना है। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला टेस्‍ट 17 दिसंबर को शुरू होगा।
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर