RR, IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स को खलेगी इन 3 खिलाड़ियों की कमी, कोच कुमार संगकारा ने बयां किया दर्द

आईपीएल 2021
आईएएनएस
Updated Sep 15, 2021 | 22:40 IST

Rajasthan Royals squad, Coach Kumar Sangakkara, RR players to miss IPL 2021: आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स को अपने तीन धाकड़ अंग्रेजों का फायदा नहीं मिल सकेगा। कोच कुमार संगकारा भी है निराश और परेशान।

RR IPL 2021: Kumar Sangakkara with Sanju Samson
RR IPL 2021: Kumar Sangakkara with Sanju Samson  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • कोच कुमार संगकारा ने बताया राजस्थान रॉयल्स का दर्द
  • आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के आगाज से पहले ही परेशान
  • टीम के तीन धुरंधर इंग्लिश खिलाड़ी नहीं होंगे टीम के साथ

इंग्लैंड के क्रिकेटर बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में राजस्थान रॉयल्स के लिए एक्शन में नहीं दिखेंगे। फ्रेंचाइजी ने पहले ही उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है, लेकिन यूएई की स्थितियों में शामिल किए गए नए खिलाड़ी कैसे होंगे यह देखना दिलचस्प होगा। राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने भी माना है कि टीम को तीनों खिलाड़ियों की कमी खलेगी।

संगकारा ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, हमारे अहम खिलाड़ी के न होने से हमें टीम के संयोजन को फिर से बनाना पर रहा है। अलग अलग कारणो से हमारे कुछ खिलाड़ी ने आईपीएल के दूसरे चरण में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है जो कि समझा जा सकता है, पर हम ऐसे खिलाड़ी को टीम में लाना चाहते हैं जो न कि सिर्फ एक सीजन के लिए हमारे साथ बल्की हर सीजन में हमारे साथ रहे।

आर्चर वर्तमान में चोट के कारण राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं है, जबकि बटलर के घर हाल ही में एक बच्चे का जन्म हुआ है, और स्टोक्स ने आगामी टी 20 विश्व कप और एशेज को प्राथमिकता दी है। संगकारा ने कहा, जोस बटलर के परिवार में एक नया सदस्य जुड़ा है और हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं। हम वास्तव में उन लोगों को याद करते हैं क्योंकि वे फ्रेंचाइजी के लिए काफी अहम है। वह न केवल मैदान पर बल्कि इसके बाहर भी शानदार हैं।

संगकारा ने कहा, आर्चर को अपनी चोट के चलते क्रिकेट से दूर हैं। हम चाहते हैं कि वह जल्दी ठीक हो जाएं। वह न केवल आरआर के लिए बल्कि आम तौर पर विश्व क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। मुझे लगता है कि विश्व क्रिकेट में जोफ्रा आर्चर को जल्दी वापस आना चाहिए।

इन नए खिलाड़ियों से हैं उम्मीदें

संगकारा ने नए खिलाड़ियो के बारे में बात की जिसमें वेस्टइंडीज की एविन लुईस और ओशेन थॉमस की जोड़ी, न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ग्लेन फिलिप्स और दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी शामिल हैं।

संगकारा ने कहा, हमने शम्सी, एविन लुईस, ग्लेन फिलिप्स, ओशेन थॉमस और लियाम लिविंगस्टोन को टीम में शामिल किया है जो कि एक अच्छी बात है। मुझे लगता है कि हमारे पास वास्तव में एक अच्छी टीम है जो हमें विभिन्न संयोजनों के साथ जाने का विकल्प देती है।

कोच की नजर इन खिलाड़ियों पर टिकीं

संगकारा ने आगे कहा कि वह यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि टीम में भारतीय खिलाड़ियों कैसा प्रदर्शन करते हैं, खासकर जब टूर्नामेंट के पहले चरण में कुछ प्रमुख नामों ने संघर्ष किया है। संगकारा ने कहा, मैं यह देखने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं कि अनुज रावत, महिपाल लोमरोर जैसे खिलाड़ी कैसा प्र्दशन करते हैं जयदेव उनादकट अपने करियर में कुछ कठिन दौर से गुजरे है, लेकिन पहले चरण में उन्होंने वास्तव में कुछ आच्छा प्रदर्शन किया था।

उन्होंने एक बार बल्ले से भी योगदान दिया है। उनके पास करने के लिए बहुत कुछ है, बाकी खिलाड़ियों को भी उनसे सीखना चाहिए कि कैसे आप वापसी करते हैं और अच्छा प्रदर्शन करते रह सकते हैं। मैं केसी करियप्पा, मयंक माकंर्डे, श्रेयस गोपाल को देखने के लिए भी वास्तव में उत्साहित हूं, जो सभी अपनी घरेलू टीमों के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। तो कुल मिलाकर, हमें एक अच्छी टीम मिली है, मैं शिकायत नहीं कर सकता और मैं उनके साथ काम करने के लिए उत्साहित हूं।

क्या हैं राजस्थान रॉयल्स की संभावनाएं

19 सितंबर से दुबई में होने वाले आईपीएल के दूसरे चरण में रॉयल्स की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर संगकारा ने कहा, मैं खिलाड़ियों में जो देखना चाहता हूं वह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रयास है, जितना संभव हो उतना हम प्रयास करेंगे और मैच जीतने की कोशिश करेंगे।

संगकारा ने कहा, मुझे लगता है कि जितना अधिक हम सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलते हैं, उतना ही हम अपनी रणनीतियों और योजनाओं पर टिके रहते हैं जैसा कि हमने अपना विश्लेषण किया है और जो टीम की जरूरत है उसे भड़ने की कोशीश की है। अगर हम परिस्थिति के अनुसार खेलते रहे तो बाकी परिणाम और अंक तालिका अपने आप संभल जाएगी।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर