'राहुल... नाम तो सुना ही होगा': हाफ सेंचुरी के साथ आईपीएल में किया बड़ा कारनामा

Rahul Tripathi: कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्‍लेबाज राहुल त्रिपाठी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को केवल 28 गेंदों में अर्धशतक जमाया। त्रिपाठी ने आईपीएल में अपने 1,000 रन पूरे किए।

rahul tripathi
राहुल त्रिपाठी 

मुख्य बातें

  • राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल में अपना छठां अर्धशतक जड़ा
  • राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल में अपने 1,000 रन पूरे किए
  • राहुल त्रिपाठी ने 28 गेंदों में 5 चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 53 रन बनाए

चेन्‍नई:  कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के बीच रविवार को आईपीएल 2021 का चौथा मैच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर खेला जा रहा है। केकेआर ने पहले बल्‍लेबाजी करके हैदराबाद के सामने जीत के लिए 188 रन का लक्ष्‍य रखा है। केकेआर ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 187 रन बनाए। केकेआर के लिए नितिश राणा और राहुल त्रिपाठी ने उम्‍दा पारियां खेली।

मैच का लाइव स्‍कोर देखें यहां

30 साल के राहुल त्रिपाठी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने उतरे थे। तब केकेआर का स्‍कोर 53/1 था। इसके बाद त्रिपाठी ने चेन्‍नई की हवा बदल दी और केवल 28 गेंदों में पांच चौके और दो छक्‍के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। त्रिपाठी ने रनगति को जरा भी कम नहीं होने दिया और नितिश राणा (80) के साथ दूसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी कर डाली।

आईपीएल 2021 की पूरी प्‍वाइंट्स टेबल देखें यहां

यादगार बनी पारी

बता दें कि त्रिपाठी को नटराजन ने विकेटकीपर साहा के हाथों कैच आउट कराया। उन्‍होंने 29 गेंदों में पांच चौके और दो छक्‍के की मदद से 53 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पारी यादगार बन गई। 30 साल के बल्‍लेबाज ने अपने आईपीएल करियर का छठां अर्धशतक जमाया। इसके अलावा उन्‍होंने आईपीएल में अपने 1,000 रन भी पूरे किए। 

ध्‍यान दिला दें कि केकेआर के अलावा राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट का प्रतिनिधित्‍व भी किया है। त्रिपाठी ने अब तक आईपीएल में कुल 46 मैचों में 6 अर्धशतकों की मदद से 1041 रन बनाए हैं। त्रिपाठी का उच्‍चतम स्‍कोर 93 रन है, जो उन्‍होंने 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट की तरफ से खेलते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ बनाया था।

राणा का धमाका

इसके अलावा नितिश राणा ने भी आईपीएल 2021 की शानदार शुरूआत की। नितिश राणा ने विजय शंकर द्वारा किए पारी के 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्‍का जमाकर अपने आईपीएल करियर का 12वां अर्धशतक पूरा किया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 37 गेंदों में 8 चौके और एक छक्‍के की मदद से अपना पचासा पूरा किया। अर्धशतक पूरा करने के बाद नितिश राणा ने एक अनोखा इशारा करके जश्‍न मनाया।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर