[Video] राहुल तेवतिया और खलील अहमद के बीच हुआ जोरदार विवाद, डेविड वॉर्नर बने 'शांति दूत'

Rahul Tewatia fight: राजस्‍थान रॉयल्‍स ने रविवार को रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को मात दी। रॉयल्‍स की पारी के आखिरी ओवर में राहुल तेवतिया और खलील अहमद के बीच जमकर विवाद हुआ।

david warner, rahul tewatia and khaleel ahmed
डेविड वॉर्नर, राहुल तेवतिया और खलील अहमद 

मुख्य बातें

  • राहुल तेवतिया और खलील अहमद के बीच हुआ जमकर विवाद
  • डेविड वॉर्नर ने राहुल तेवतिया को शांत कराकर मामला निपटाया
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स ने सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से मात दी

दुबई: राजस्‍थान रॉयल्‍स को रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत दिलाने वाले राहुल तेवतिया एक समय बेहद गुस्‍से में नजर आए थे, जब उनका विवाद तेज गेंदबाज खलील अहमद से हो गया था। राहुल तेवतिया ने बल्‍ले से कमाल का प्रदर्शन किया और रियान प्रयाग के साथ मिलकर रॉयल्‍स को 78/5 के स्‍कोर से जीत दिलाई। जब राशिद खान ने संजू सैमसन और रॉबिन उथप्‍पा को आउट किया तो रॉयल्‍स की टीम मुकाबले से बाहर होती हुई नजर आई।

फिर राहुल तेवतिया और युवा प्रयाग ने मोर्चा संभाला। दोनों ने छठे विकेट के लिए 85 रन की मैच विजयी साझेदारी की और राजस्‍थान रॉयल्‍स को हारी हुई बाजी जिता दी। राहुल और प्रयाग ने आखिरी पांच ओवरों में तेजी से रन बनाना शुरू किए। 16वें ओवर में पराग ने खलील अहमद की गेंद पर छक्‍का जमाया और रॉयल्‍स ने ओवर से 11 रन बटोरे। इसके बाद दोनों बल्‍लेबाजों ने 17वें ओवर में 18 रन बनाए। इस ओवर में तेवतिया ने एक छक्‍का जमाया जबकि पराग ने दो चौके जमाए।

अगले ओवर में तेवतिया ने सनराइजर्स हैदराबाद के तुरुप के इक्‍के राशिद खान को अपना निशाना बनाया और तीन चौके जमा दिए। इससे रॉयल्‍स को आखिरी दो ओवर में 22 रन की दरकार थी। मैच का समापन आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर हुआ जब पराग ने खलील की गेंद पर विजयी छक्‍का जमाया। तेवतिया 28 गेंदों में 45 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि पराग ने 26 गेंदो में 42 रन बनाए।

तेवतिया-अहमद आपस में भिड़े

पराग ने जब खलील अहमद की गेंद पर छक्‍का जमाया तो राहुल तेवतिया गुस्‍से में बातचीत करते हुए नजर आए। यह घटना पारी के आखिरी ओवर की है जब तेवतिया-अहमद के बीच कुछ विवाद हुआ। ओवर की चौथी गेंद के बाद तेवतिया और अहमद आपस में एक-दूसरे को कुछ बोलते हुए नजर आए।

राहुल तेवतिया ने खलील की गेंद पर लांग ऑन की दिशा में शॉट खेलकर एक रन लिया, तब भी दोनों के बीच गर्मजोशी से बातचीत होते देखी गई। मैच खत्‍म होने के बाद भी दोनों खिलाड़‍ियों के बीच विवाद जारी था, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान डेविड वॉर्नर ने हस्‍तक्षेप करते हुए मामला शांत कराया। तेवतिया तेज गेंदबाज के बर्ताव से काफी निराश नजर आ रहे थे। 

मैच के बाद खेल भावना का दृश्‍य देखने को मिला जब खलील अहमद ने तेवतिया को गले लगाया और सारे गिले-शिकवे मिटा दिए। मैच के बाद राहुल ने कहा, 'खलील अहमद के साथ विवाद हुआ था, लेकिन वो उस पल की गर्मी में हुआ।' राहुल तेवतिया ने मौजूदा टूर्नामेंट में राजस्‍थान रॉयल्‍स को दूसरी बार हारी हुई बाजी जिताई है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर