SRH vs RR Match Report: तेवतिया-प्रयाग ने किया धमाका, रॉयल्‍स ने रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद को दी मात

IPL 2020, Match number 26: राहुल तेवतिया और रियान प्रयाग ने उम्‍दा पारी खेलकर राजस्‍थान रॉयल्‍स को जीत की पटरी पर लौटाया। प्रयाग ने मैच में विजयी छक्‍का जमाया।

steve smith and david warner
राहुल तेवतिया और रियान प्रयाग 

मुख्य बातें

  • राजस्‍थान रॉयल्‍स ने हैदराबाद को पांच विकेट से मात दी
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स की यह सात मैचों में तीसरी जीत रही
  • सनराइजर्स हैदराबाद की यह सात मैचों में चौथी हार रही

Sunrisers Hyderabad (SRH) vs Rajasthan Royals (RR) IPL 2020 Match 26: राहुल तेवतिया (45*) और रियान प्रयाग (42*) की उम्‍दा पारियों की बदौलत राजस्‍थान रॉयल्‍स ने शनिवार को आईपीएल 2020 के 26वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से मात दी। दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर 158 रन बनाए। जवाब में रॉयल्‍स ने 1 गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। रियान प्रयाग ने कवर्स के ऊपर से विजयी छक्‍का जमाया। राजस्‍थान रॉयल्‍स की यह सात मैचों में तीसरी जीत रही जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की सात मैचों में चौथी हार।

राजस्‍थान रॉयल्‍स की पारी का हाल

159 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी राजस्‍थान रॉयल्‍स की शुरूआत तेज गेंदबाज खलील अहमद ने बिगाड़ी। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने बेन स्‍टोक्‍स (5) को क्‍लीन बोल्‍ड किया और फिर जोस बटलर (16) को विकेटकीपर बेयरस्‍टो के हाथों कैच आउट कराया। रॉयल्‍स के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ (5) दुर्भाग्‍यशाली रहे और विजय शंकर के थ्रो पर रनआउट हुए। इसके बाद राशिद खान ने अपना जलवा बिखेरा। उन्‍होंने पहले राशिद खान को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। इसके बाद राशिद ने संजू सैमसन (26) को जॉनी बेयरस्‍टो के हाथों झिलवाकर रॉयल्‍स को पांचवां झटका दिया।

तेवतिया-प्रयाग बने हीरो

78 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम मैच से बाहर होती हुई नजर आ रही थी। तब राहुल तेवतिया और रियान प्रयाग की युवा जोड़ी ने मोर्चा संभाला और छठे विकेट के लिए रन की साझेदारी करके टीम को विजेता बनाया। दोनों ने हौसला बनाए रखा और समय-समय पर बड़े शॉट खेलकर रॉयल्‍स की मैच में वापसी कराई। तेवतिया ने 28 गेंदों में चार चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 45 रन बनाए। रियान प्रयाग ने 26 गेंदों में दो चौके और इतने ही छक्‍के की मदद से नाबाद 42 रन बनाए। हैदराबाद की तरफ से खलील अहमद और राशिद खान को दो-दो विकेट मिले।

सनराइजर्स हैदराबाद की पारी का हाल

इससे पहले मनीष पांडे (54) और कप्‍तान डेविड वॉर्नर (48) की उम्‍दा पारियों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने रविवार को आईपीएल 2020 के 26वें मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स के सामने 159 रन का लक्ष्‍य रखा है। हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 158 रन बनाए।

दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी एसआरएच की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही। कार्तिक त्‍यागी की गेंद पर जॉनी बेयरस्‍टो (16) का डीप स्‍क्‍वायर पर संजू सैमसन ने शानदार कैप लपका। इसके बाद डेविड वॉर्नर ने मनीष पांडे के साथ दूसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की। आर्चर ने वॉर्नर को अर्धशतक पूरा करने से रोका और क्‍लीन बोल्‍ड किया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 38 गेंदों में तीन चौके और दो छक्‍कों की मदद से 48 रन बनाए।

यहां से पांडे ने केन विलियमसन के साथ हैदराबाद की पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 26 रन की साझेदारी की। इस बीच मनीष पांडे ने 40 गेंदों में दो चौके और तीन छक्‍के के सहारे अपना अर्धशतक पूरा किया। जयदेव उनाडकट ने लांग ऑन में राहुल तेवतिया के हाथों कैच आउट कराकर पांडे की पारी का अंत किया। उन्‍होंने 44 गेंदों में दो चौके और तीन छक्‍के की मदद से 54 रन बनाए।

अंतिम ओवरों में केन विलियमसन ने तेजतर्रार पारी खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। रॉयल्‍स की तरफ से कार्तिक त्‍यागी, जयदेव उनाडकट और जोफ्रा आर्चर को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान डेविड वॉर्नर ने रविवार को आईपीएल 2020 के 26वें मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया है। दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर खेले जा रहे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले मैच की तुलना में अपनी प्‍लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है। ऑरेंज आर्मी में अब्‍दुल समद की जगह विजय शंकर की वापसी हुई है।

वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने बताया कि उनकी टीम में स्‍टार ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स की वापसी हुई है। रॉयल्‍स ने पिछले मैच की तुलना में इस मैच के लिए कुल चार बदलाव किए हैं। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने यशस्‍वी जायसवाल, महिपाल लोमरोर, वरुण एरॉन और एंड्रयू टाई को बाहर का रास्‍ता दिखाया जबकि इनकी जगह बेन स्‍टोक्‍स, रियान प्रयाग, जयदेव उनाडकट व रॉबिन उथप्‍पा को शामिल किया है।

दोनों टीमों की प्‍लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

सनराइजर्स हैदराबाद - डेविड वॉर्नर (कप्‍तान), जॉनी बेयरस्‍टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, टी नटराजन, खलील अहमद और संदीप शर्मा।

राजस्‍थान रॉयल्‍स - जोस बटलर (विकेटकीपर), रॉबिन उथप्‍पा, संजू सैमसन, स्‍टीव स्मिथ (कप्‍तान), बेन स्‍टोक्‍स, रियान प्रयाग, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनाडकट और कार्तिक त्‍यागी।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर