आरसीबी को करारी मात देने के बाद क्या बोले पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल

पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने के बाद जॉनी बेयर्स्टो और लियाम लिविंगस्टोन की जमकर तारीफ की है। जानिए उन्होंने क्या कहा?

Mayank-Agarwal
मयंक अग्रवाल(साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • पंजाब किंग्स ने आरसीबी को दी 54 रन के अंतर से मात
  • 9 विकेट पर 209 रन का स्कोर खड़ा करने के बाद आरसीबी को 155/9 के स्कोर पर रोका
  • 12 मैच में 6 जीत और 6 हार के साथ प्लेऑफ की दौड़ में बने हैं पंजाब किंग्स

मुंबई: पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने शुक्रवार को आरसीबी के खिलाफ मिली 54 रन के बड़े अंतर से मिली जीत के बाद जॉनी बेयर्स्टो (66 रन) और लियाम लिविंगस्टोन (70 रन) के प्रदर्शन की तारीफ की। मयंक अग्रवाल ने कहा, आज हमने बेहतरीन बल्लेबाजी की। पिच पर गेंद थोड़ी रुककर आ रही था लेकिन जिस तरह जॉनी बेयर्स्टो और लिविंगस्टोन बैटिंग की वो अद्भुत थी। दोनों ने कमाल कर दिया। 

नहीं हुआ है टीम की बल्लेबाजी के तरीके में बदलाव
पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी के तरीके में इस सीजन में आए बदलाव के बारे में चर्चा करते हुए मयंक ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो हमने कोई बड़े बदलाव नहीं किए हैं। ये केवल कुछ परिस्थितियों और पिच को समझने वाली बात है। यदि कोई पिच हमें 200 रन तक पहुंचने का मौका ना दे तो हम इस तरह की क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे। इसलिए हमें परिस्थितियों के अनुरूप बल्लेबाजी करनी होती है। जो कि हम कर रहे हैं। 

स्मार्ट तरीके से करनी होती है गेंदबाजी
आज के मुकाबले में छोटी बाउंड्री का बचाव करने की रणनीति के बारे में मयंक ने कहा, ऐसा किसी भी कप्तान के लिए कर पाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। लेकिन हम गेंदबाजी के दौरान जरूरत से ज्यादा रक्षात्मक भी नहीं हो सकते। जैसा कि हमने आईपीएल में देखा है कि अगर एक बार बल्लेबाज पिच पर जमने के बाद रन बनाना शुरू कर देता है तो आज के दौर में बल्लेबाजों के लिए कोई सी भी बाउंड्री बड़ी नहीं है। लेकिन जब आप गेंदबाजी करने जाते हैं तो आपको चालाकी के साथ आक्रामक गेंदबाजी के लिए तैयार होना पड़ता है।

नहीं है बैटिंग पोजीशन की चिंता
जॉनी बेयर्स्टो की को ओपनिंग के लिए अपनी जगह ओपनिंग कराने के बारे में मयंक ने कहा, मैच के दो अंक बहुत महत्वपूर्ण थे। जब तक काम पूरा हो रहा है मुझे कोई दिक्कत नहीं है कि मैं चौथे, पांचवें या छठे पायदान पर बल्लेबाजी करूं। 

ऊर्जावान खिलाड़ी हैं अर्शदीप
वहीं अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी की एक बार फिर तारीफ करते हुए मयंक ने कहा, 'वो बेहद ऊर्जावान और आत्मविश्वास से भरे खिलाड़ी हैं। हम ये चीज मैदान पर भी देख सकते हैं। वो अपने खेल का लुत्फ बगैर किसी तनाव के उठाते हैं। वो टीम के लीडर्स में शामिल हैं। वो अपने ऊपर जिम्मेदारी लेते हैं।' अर्शदीप ने अपने 4 ओवर में 27 रन देकर एक विकेट हासिल किया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर