6 फीट 2 इंच का ये पेसर अब दुनिया में जलवा बिखेरने को तैयार, आखिरकार संघर्ष ले आया टीम इंडिया में

Prasidh Krishna: 2018 अगस्‍त में प्रसिद्ध कृष्‍णा राष्‍ट्रीय टीम के बाहर के 10 सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाजों में से एक थे, जिन्‍हें राहुल द्रविड़ और पारस म्‍हाब्रे ने इंडिया ए में मेंटर किया था।

prasidh krishna
प्रसिद्ध कृष्‍णा 

मुख्य बातें

  • प्रसिद्ध कृष्‍णा को इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया
  • टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली भी इस तेज गेंदबाज की तारीफ कर चुके हैं
  • आईपीएल में प्रसिद्ध कृष्‍णा कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हैं

नई दिल्‍ली: 2015 में बांग्‍लादेश ए की टीम भारत आई थी। वहां उनका सामना कर्नाटक से हुआ था और यहां प्रसिद्ध कृष्‍णा को पहचान मिली थी। 19 साल के तेज गेंदबाज, जिसका कद 6 फीट और दो इंच है, उसने धारदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटकाए थे। यह प्रसिद्ध कृष्‍णा का पहला धमाकेदार प्रदर्शन था और उनका इससे प्रभाव बन चुका था। इससे पहले प्रसिद्ध कृष्‍णा कर्नाटक प्रीमियर लीग (केपीएल) में अपना दम दिखा चुके थे और यहां से उनके करियर ने उड़ान भरना शुरू कर दी थी।

इसके बाद से प्रसिद्ध कृष्‍णा ने दो विजय हजारे ट्रॉफी में हिस्‍सा लिया और दूसरे वाले में वह दूसरे सर्वश्रेष्‍ठ विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। जल्‍द ही कर्नाटक के तेज गेंदबाज को आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने साथ जोड़ लिया। युवा प्रसिद्ध कृष्‍णा को केकेआर ने नई गेंद की जिम्‍मेदारी भी सौंप दी। 2018 आईपीएल में प्रसिद्ध कृष्‍णा ने अपनी गेंदबाजी से दिग्‍गजों को प्रभावित किया और 10 विकेट चटकाए। 25 साल के प्रसिद्ध कृष्‍णा ने अब तक कुल 24 आईपीएल मैचों में 18 विकेट चटकाए हैं।

प्रसिद्ध कृष्‍णा का करियर

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्‍णा ने अब तक कुल 9 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेले, जिसमें 20.26 की औस और 2.79 की प्रभावी इकोनॉमी से 34 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा 48 लिस्‍ट ए मैचों में कृष्‍णा ने 23.07 की औसत और 5.17 की इकोनॉमी के साथ 81 विकेट झटके हैं। 6 फीट 2 इंच के गेंदबाज ने 40 टी20 मैचों में 35.84 की औसत और 8.49 की इकोनॉमी के साथ 33 विकेट लिए हैं। अगस्‍त 2018 में प्रसिद्ध कृष्‍णा उन 10 सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाजों में से एक थे, जिन्‍हें इंडिया ए में राहुल द्रविड़ और पारस म्‍हाब्रे ने मेंटर किया था।

विराट कोहली कर चुके हैं तारीफ

टीम इंडिया ने इंदौर में टी20 मैच खेला था, जहां भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने प्रसिद्ध कृष्‍णा की जमकर तारीफ की थी। कोहली ने कहा था, 'आपको पता लगाना होगा कि कौन से लोग हैं जो अपनी गेंदबाजी शैली में शानदार हैं और उस हिसाब से आपको सीनियर चुनना होगा। मेरे ख्‍याल से ऑस्‍ट्रेलिया जाने वालों में से एक सरप्राइज पैकेज हो सकता है। वो ऐसा है जिसके पास शानदार गति है और वह उछाल हासिल करता है। प्रसिद्ध कृष्‍णा ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया। सभी प्रारूपों में इस तरह के गेंदबाजों का होना अच्‍छा है। विश्‍व कप को देखें तो हमारे पास उपयुक्‍त विकल्‍प हैं।'

बता दें कि विराट कोहली जब पेस देखते हैं तो उत्‍साहित हो जाते हैं। यही वजह रही कि कोहली ने प्रसिद्ध कृष्‍णा के नाम का उल्‍लेख किया। हालांकि, रवि शास्‍त्री स्‍पष्‍ट कर चुके थे कि टी20 विश्‍व कप के लिए टीम का चयन आईपीएल के बाद किया जाएगा। बता दें कि इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप भारत की मेजबानी में होना है और ऐसे में प्रसिद्ध कृष्‍णा के पास इंग्‍लैंड के खिलाफ खुद को साबित करके उस टीम में जगह पाने का शानदार मौका होगा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर