पीयूष चावला ने बना दिया अनचाहा रिकॉर्ड, आईपीएल इतिहास में खाए सबसे ज्यादा छक्के

Piyush Chawla, IPL 2020: पीयूष चावला ने आईपीएल 2020 के चौथे मुकाबले में मंगलवार को एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया जिसको वो कभी अपने नाम दर्ज होते नहीं देखना चाहते होंगे।

Piyush Chawla
Piyush Chawla, पीयूष चावला (CSK)  |  तस्वीर साभार: Twitter

आईपीएल 2020 के चौथे मैच में धोनी ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया लेकिन उनके लिए ये फैसला कहीं से भी सही साबित होता नहीं दिखा। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने ऐसी बल्लेबाजी की जिसने सबको हिलाकर रख दिया। रॉयल्स की तरफ से संजू सैमसन और स्टीव स्मिथ ने धुआंधार अर्धशतकीय पारियां खेलीं जबकि अंत में जोफ्रा आर्चर ने भी कई लंबे शॉट्स लगाए। इस दौरान अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला (Piyush Chawla) की गेंदों पर सबसे ज्यादा धुनाई हुई और एक नया रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो गया।

राजस्थान रॉयल्स की पारी के दौरान 17 छक्के लगे। संजू सैमसन ने 32 गेंदों में 74 रनों की अपनी पारी में 9 छक्के जड़े, स्टीव स्मिथ ने 47 गेंदों में 69 रनों की अपनी पारी में 4 छक्के जड़े जबकि जोफ्रा आर्चर ने अंतिम के ओवरों में 8 गेंदों पर नाबाद 27 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 4 बेहतरीन छक्के जड़कर स्कोर को 216 रन तक पहुंचा दिया।

पीयूष चावला के वो 2 ओवर

इस दौरान पीयूष चावला को दो उनके दो ओवर बेहद भारी पड़े। इन दो ओवरों में उनके सामने संजू सैमसन ने ऐसा कहर बरपाया कि उन्होंने 47 रन लुटा डाले। उनके पहले ओवर में 28 रन और दूसरे ओवर में 19 रन आए। इन दो ओवरों में बल्लेबाजों ने 6 छक्के और 1 चौका जडा। हालांकि अपने अगले दो ओवरों में चावला ने स्थिति बेहतर की। अपने आखिरी दो ओवरों में उन्होंने कुल 8 रन दिए और 1 विकेट भी लिया। उन्होंने मैच में 4 ओवरों में 55 रन लुटाते हुए 1 विकेट लिया।

बन गया अनचाहा रिकॉर्ड

इसके साथ ही पीयूष चावला ने आईपीएल इतिहास में किसी गेंदबाज द्वारा सर्वाधिक छक्के खाने का अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिया है। चावला ने अब तक अपने आईपीएल करियर में 176 छक्के दिए हैं। ये हैं आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले टॉप-5 गेंदबाज..

1. पीयूष चावला - 176 छक्के

2. अमित मिश्रा - 170 छक्के

3. हरभजन सिंह - 142 छक्के

4. रवींद्र जडेजा - 136 छक्के

5. रविचंद्रन अश्विन - 121 छक्के

कुछ ही दिन पहले तोड़ा था हरभजन का रिकॉर्ड

कुछ ही दिन पहले आईपीएल 2020 के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ पीयूष चावला ने एक विकेट लिया था। हरभजन सिंह की भरपाई करते हुए चावला ने रोहित शर्मा का अहम विकेट लिया था। रोहित को अपना शिकार बनाते ही पीयूष चावला ने हरभजन सिंह को पीछे छोड़ा और वो आईपीएल इतिहास के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज बने। आईपीएल में पीयूष से ज्यादा विकेट लसिथ मलिंगा (170) और अमित मिश्रा (157) ने लिए हैं। आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज बनने से वो अब 19 विकेट दूर हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर