IPL 2021 के दूसरे चरण में नहीं खेलेगा KKR का सबसे महंगा खिलाड़ी: रिपोर्ट्स

Pat Cummins: भारत में अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप खेला जाना है और सीए को भी इसे देखते हुए खिलाड़ियों के कार्यभार और जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के अंदर होने वाली थकान जैसे पहलुओं को देखना होगा।

kolkata knight riders
कोलकाता नाइटराइडर्स 

मुख्य बातें

  • पैट कमिंस आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में हिस्‍सा नहीं लेंगे
  • आईपीएल 2021 का दूसरा चरण सितंबर में यूएई में आयोजित होगा
  • कमिंस के अलावा ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों के आईपीएल में हिस्‍सा लेने पर सस्‍पेंस बना

सिडनी: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के तेज गेंदबाज पैट कमिंस इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के संयुक्त अरब अमीरात (UAE) चरण में नहीं खेलेंगे और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) को भी फैसला लेना होगा कि अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को इस लीग में भाग लेने की अनुमति देकर मानसिक रूप से कठिन बायो-बबल में ज्यादा समय बिताने देना समझदारी होगी या नहीं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को यूएई में सितंबर में आईपीएल की बहाली को मंजूरी दी, जिसके 31 मैच बचे हैं। आयोजकों को इस महीने के शुरू में लीग को निलंबित करने के लिये बाध्य होना पड़ा क्योंकि जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के अंदर ही कोविड-19 संक्रमण के कई मामले सामने आये।

कमिंस ने हिस्‍सा नहीं लेने का कोई कारण नहीं दिया

'सिडनी मार्निंग हेराल्ड' ने एक रिपोर्ट में कहा, 'कमिंस कई लाख डॉलर के आईपीएल अनुबंध के बावजूद पहले ही कह चुके हैं कि वह इस सत्र में टी20 टूर्नामेंट के लिये नहीं लौटेंगे।' अक्टूबर-नवंबर में भारत में टी20 विश्व कप खेला जाना है और सीए को भी इसे देखते हुए खिलाड़ियों के कार्यभार और जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के अंदर होने वाली थकान जैसे पहलुओं को देखना होगा।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़यों को कोविड-19 महामारी के कारण देश में यात्रा संबंधित पाबंदियों के कारण भारत से मालदीव के जरिये घर पहुंचने के बाद पृथकवास में रहना पड़ा था। रिपोर्ट के अनुसार, 'सीए को फैसला करना होगा कि क्या बायो-सुरक्षित बबल में और अधिक समय बिताना उसके खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य के हित में होगा या नहीं। सीए फैसला कर सकता है कि आईपीएल से खिलाड़ियों को विश्व कप के लिये तैयार होने में मदद मिलेगी या नहीं जिसका आयोजन भी यूएई में किया जा सकता है।'

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स पहले ही कह चुके हैं कि जून के बाद व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यकम के कारण उसके खिलाड़ियों के टूर्नामेंट के बचे हुए हिस्से में उपलब्ध होने की संभावना नहीं है।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर