संजय मांजरेकर की नहीं हुई बीसीसीआई की कॉमेंट्री टीम में वापसी, पत्र लिखकर लगाई थी गुहार

संजय मांजरेकर को बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 के लिए चुने गए कॉमेंट्री पैनल में शामिल नहीं किया गया है। उन्होंने अपनी वापसी के लिए बीसीसीआई को दो पत्र भी लिखे थे।

Sanjay Manjrekar
संजय मांजरेकर( साभार BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020 के लिए चुने गए कॉमेंट्री पैनल में सुनील गावस्कर सहित सात भारतीय खिलाड़ियों को मिली है जगह
  • यूएई जाकर करेंगे आईपीएल मैचों की कॉमेंट्री
  • गुहार लगाने के बाद भी बीसीसीआई ने संजय मांजरेकर को नहीं किया शामिल

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 के लिए अपने कॉमेंट्री पैनल की सूची को अंतिम रूप दे दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर को शामिल नहीं किया गया है। 

मुंबई मिरर में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने जिस सूची को अंतिम रूप दिया है उसमें पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर, अंजुम चोपड़ा, हर्षा भोगले, दीप दास गुप्ता, रोहन गावस्कर, मुरली कार्तिक और लक्ष्मण शिवरामकृष्णन के नाम शामिल हैं। जिन लोगों को सूची में जगह दी गई है वो यूएई जाकर मैदान से कॉमेंट्री करेंगे जिसमें 71 वर्षीय सुनील गावस्कर भी होंगे।

कुछ दिन पहले संजय मांजरेकर ने बीसीसीआई को दो बार पत्र लिखकर  खुद को कॉमेंट्री पैनल में शामिल किए जाने का अनुरोध किया था लेकिन बावजूद इसके बीसीसीआई ने उन्हें आईपीएल के लिए कॉमेन्ट्रर्स की सूची में शामिल नहीं किया है। 

विश्व कप के दौरान जडेजा पर की थी टिप्पणी
संजय मांजरेकर पिछले साल इंग्लैंड की मेजबानी में खेले गए विश्व कप के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी रवींद्र जड़ेजा के साथ हुई ट्विटर वॉर के बाद बीसीसीआई के निशाने पर आ गए थे। मांजरेकर ने जडेजा का 'बिट्स एंड पीसेस'( टुकड़ों में प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी) खिलाड़ी बताया था। मांजरेकर ने इसके अपना बचाव करते हुए कहा था कि उन्होंने ये बात ऑन एयर नहीं बल्कि एक एजेंसी को इंटरव्यू देते हुए कही थी। 



हर्षा भोगले की काबीलियत पर उठाए थे सवाल

बांग्लादेश के खिलाफ पिछले साल नवंबर में कोलकाता में खेले गए ऐतिहासिक पिंक बॉल टेस्ट के दौरान संजय मांजरेकर की हर्षा भोगले के खिलाफ टिप्पणी करने पर बड़ी आलोचना हुई थी। उन्होंने ऑनएयर उनपर सवाल उठाते हुए कहा था कि उनके पास प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने का अनुभव भी नहीं है। 

इस घटना के चार महीने बाद बीसीसीआई ने मांजरेकर को अपने कॉमेंट्री पैनल से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। इसके बाद जब वो धर्मशाला में दक्षिण अफ्रीका भारत के बीच खेले गए टी20 मैच के लिए नहीं पहुंचे थे तो इस बात की पुष्टि हो गई थी। 


 

IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर