संजय मांजरेकर को लगा बड़ा झटका, BCCI के कमेंट्री पैनल से हुए बाहर

Sanjay Manjrekar Dropped from Commentary Panel: कमेंटटर संजय मांजरेकर को बड़ा झटका लगा है। उन्हें बीसीसीआई के कमेंट्री पैनल से बाहर कर दिया गया है।

Sanjay Manjrekar
संजय मांजरेकर  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: भारत के पूर्व बल्लेबाज और कमेंटटर संजय मांजरेकर के पिछले कुछ महीने कुछ अच्छे नहीं रहे। इस दौरान वह कई विवादों के केंद्र में रहे। मांजरेकर के खिलाफ प्रसिद्ध क्रिकेट विशेषज्ञ और साथी कमेंटेटर हर्षा भोगले की विश्वसनीयता पर सवाल उठाने से लेकर आईसीसी विश्व कप 2020 के दौरान भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पर की गई टिप्पणी काफी चर्चा में रही। सोशल मीडिया पर उन्हें इसे लेकर भारी नाराजगी का सामना करना पड़ा। अब मांजरेकर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कमेंट्री पैनल से बाहर कर दिया है। 

आईपीएल 2020 भी संशय के बादल

ऐसे में मांजरेकर के आईपीएल 2020 में कमेंट्री करने पर भी संशय के बादल छा गए हैं। माना जा रहा है कि उनकी आईपीएल में भी भागीदारी संभव नहीं होगी। मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, 54 वर्षीय मांजरेकर सिर्फ भारतीय क्रिकेट टीम के मैच ही नहीं बल्कि आईपीएल के आगामी सीजन में भी कमेंट्री पैनल का हिस्सा नहीं होंगे। मालूम हो कि मांजरेकर को दुनिया के बेहतरीन कमेंटेटर्स में से एक माना जाता है। वह पिछले तीन विश्व कप में कमेंट्री पैनल का हिस्सा रह चुके हैं। मांजरेकर साल 1996 में रिटायरमेंट के बाद से आईसीसी के अधिकतर इवेंट में कमेंट्री करते हुए नजर आए हैं।

मांजरेकर-जडेजा विवाद

गौरतलब है कि संजय मांजरेकर की और रवींद्र जडेजा को लेकर एक टिप्पणी पर पिछले साल काफी विवाद हुआ था। दरअसल, मांजरेकर ने जडेजा को पूर्ण खिलाड़ी न मानते हुए कहा था कि वह उनके स्थान पर टीम में एक पूर्ण गेंदबाज या पूर्ण बल्लेबाज शामिल करते। मांजरेकर ने कहा था कि उन्हें वह खिलाड़ी नहीं पसंद जो टुकड़ों में प्रदर्शन करते हैं। उन्होंने कहा था, 'मैं अनियमित खिलाड़ियों का बड़ा प्रशंसक नहीं हूं जो जडेजा अपने वनडे करियर में इस समय हैं। टेस्ट मैचों में वह विशुद्ध गेंदबाज हैं लेकिन वनडे में मैं उनके स्थान पर बल्लेबाज या गेंदबाज चुनूंगा।'

 मांजरेकर की इस बात पर जडेजा बेहद नाराज हुए थे और उन्होंने खिलाड़ियों का साम्मान करने की सला दी थी। जडेजा ने कहा था, 'मैंने आपके द्वारा खेले गए मैचों की संख्या से दोगुना खेला है और अभी भी खेल रहा हूं। जिन लोगों ने अपने जीवन में कुछ हासिल किया है, उन लोगों का सम्मान करना सीखें। मैंने आपके जुबानी डायरिया के बारे में सुना है, संजय मांजरेकर।' मांजरेकर ने सिर्फ जडेजा पर ही नहीं बल्कि विश्व कप 2019 में महेंद्र सिंह धोनी के स्ट्राइक रेट को लेकर भी सवाल उठाए थे। इशके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें काफी ट्रोल किया गया था। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर