विराट कोहली की आलोचना कर रहे थे गौतम गंभीर, नवदीप सैनी ने उन्‍हें कर दिया शर्मसार

Gautam Gambhir: गौतम गंभीर कमेंट्री के दौरान विराट कोहली की कप्‍तानी की आलोचना कर रहे थे। तभी नवदीप सैनी ने कुछ ऐसा किया, जिससे गंभीर शर्मसार हो गए। आरसीबी ने केकेआर को मात दी।

gautam gambhir
गौतम गंभीर 

मुख्य बातें

  • नवदीप सैनी ने गौतम गंभीर को शर्मसार कर दिया
  • गौतम गंभीर आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली की आलोचना कर रहे थे
  • आरसीबी ने केकेआर को 8 विकेट के अंतर से मात दी

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर तब हैरान रह गए जब क्रिस मॉरिस की जगह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के विराट कोहली ने तीसरा ओवर नवदीप सैनी से कराया। कोलकाता नाइटराइडर्स की पारी का पहला ओवर क्रिस मॉरिस ने किया था, जिन्‍होंने केवल 3 रन खर्च किए थे। उन्‍होंने राहुल त्रिपाठी और शुभमन गिल को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया था। दूसरे ओवर में विराट कोहली ने मोहम्‍मद सिराज से गेंदबाजी कराई, जिन्‍होंने प्‍लेइंग इलेवन में वापसी की थी।

सिराज ने लगातार दो गेंदों में राहुल त्रिपाठी और नितिश राणा के विकेट लेकर अपनी उपयोगिता साबित की। गंभीर सोच रहे थे कि तीसरा ओवर क्रिस मॉरिस करेंगे, लेकिन कप्‍तान कोहली ने नवदीप सैनी को यह जिम्‍मेदारी सौंपी। इस पर पूर्व भारतीय ओपनर गंभीर ने मॉरिस को आक्रमण से हटाने के लिए कोहली पर भड़ास निकालना शुरू कर दिया। गंभीर इस मैच में कमेंट्री कर रहे थे।

गंभीर ने कमेंट्री के दौरान कहा, 'विराट कोहली ने शानदार कप्‍तानी का परिचय दिया, जो नई गेंद मोहम्‍मद सिराज को थमाई। यह सकारात्‍मक कप्‍तानी है और शानदार बदलाव, जिससे टीम को सफलता मिली। मगर नवदीप सैनी को गेंदबाजी देना, कोहली का यह कदम आपको आश्‍चर्य में डाल देगा।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'मुझे कोई कारण समझ नहीं आया कि तीसरा ओवर नए गेंदबाज से क्‍यों कराया जा रहा है जबकि क्रिस मॉरिस ने पहला ओवर डाला।'

सैनी ने गंभीर को कर दिया शर्मसार

जहां गौतम गंभीर आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली की आलोचना करने में जुटे हुए थे, वहीं नवदीप सैनी ने कमेंटेटर की बोलती बंद कर दी। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने ओवर की दूसरी गेंद पर शुभमन गिल को आउट कर दिया। बल्‍लेबाज ने पुल शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन मिड ऑन में क्रिस मॉरिस को आसान कैच थमाकर डगआउट लौट गए। इसके अलावा मैच में नवदीप सैनी ने 3 ओवर में 23 रन देकर एक विकेट लिए। वहीं क्रिस मॉरिस ने भी अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया और 4 ओवर में एक मेडन सहित 16 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया।

जहां तक मैच की बात है टॉस के अलावा आरसीबी के साथ कुछ भी बुरा नहीं हुआ। केकेआर को पहले बल्‍लेबाजी करना भारी पड़ गया। पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर केवल 84 रन बना सकी। आरसीबी के तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों ने दमदार प्रदर्शन किया। इसके बाद आरसीबी ने 39 गेंदें शेष रहते दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही आरसीबी की टीम अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गई है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर