आईपीएल 2020 के लिए बांग्लादेश के इस खिलाड़ी को नहीं मिली एनओसी 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल 2020 के लिए अपनी टीम के एक खिलाड़ी को एनओसी देने से इनकार कर दिया है और अब ऐसा किए जाने के बाद सफाई दी है।

Mustafizur Rahman
मुस्तफिजुर रहमान 

मुख्य बातें

  • केकेआर ने दिखाई थी मुस्तफिजुर को अपनी टीम में शामिल करने में रुचि
  • इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गर्ने के आईपीएल से बाहर होने के बाद केकेआर में बनी थी जगह
  • दिसंबर 2019 में हुई नीलामी में मुस्तफिजुर को नहीं मिला था खरीदार

ढाका: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बांए हाथ के स्टार तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को आईपीएल 2020 में भाग लेने के लिए एनओसी देने से इनकार कर दिया है। बीसीबी के निदेशक ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी। वहीं क्रिकेट संचालन के चेयरमैन अकरम खान ने इसके पीछे की वजह अक्टूबर-नवंबर में बांग्लादेश के श्रीलंका दौरे को बताया है।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की की रिपोर्ट के मुताबिक कोलकाता नाइट राइडर्स इंग्लैंड के गेंदबाज हैरी गर्ने के आईपीएल से नाम वापस लेने लिया था। ऐसे में उनकी जगह केकेआर के बांए हाथ के गेंदबाज की तलाश है। ऐसे में दो बार की चैंपियन केकेआर ने मुस्तफिजुर को अपनी टीम में शामिल करने में दिलचस्पी दिखाई थी। 

अकरम खान ने ढाका बांग्लादेश की स्थानीय मीडिया से मुस्तफिजुर को एनओसी नहीं दिए जाने के बारे में कहा, 'आईपीएल से प्रस्ताव था लेकिन हमारा टूर आने वाला है इसलिए हमने उन्हें एनओसी नहीं दी। वह हमारे लिए अहम क्रिकेटर हैं और यह आने वाली सीरीज भी हमारे लिए काफी अहम है।'

हालांकि मुस्तफिजुर रहमान 2019 से बांग्लादेश के टेस्ट प्लान में शामिल नहीं हैं। उन्होंने आईपीएल में भी अपना आखिरी मैच 2018 में मुंबई इंडियंस के लिए खेला था। दिसंबर 2019 में हुई आईपीएल नीलामी में उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला था। ऐसे में उन्हें गर्ने के चोट के कारण बाहर होने की वजह से आईपीएल में वापसी का मौका मिला था लेकिन बोर्ड के अड़ंगे की वजह से ये संभव नहीं हो सका। 



आईपीएल में मुस्तफिजुर का ऐसा है रिकॉर्ड
आईपीएल में मुस्तफिजुर रहमान तीन सीजन खेल चुके हैं। साल 2016 से 2018 तक खेले तीन सीजन में उन्होंने 24 मैच खेले और इस दौरान 28.54 के औसत और 7.51 की इकोनॉमी के साथ 24 विकेट हासिल किए हैं। वो तीन सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियन्स के लिए खेल चुके हैं। 

IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर