IPL 2020: आज इन 11 धुरंधरों को मौका दे सकती हैं मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स

MI vs CSK Playing 11: आज रोहित शर्मा और एमएस धोनी की टीमें आमने-सामने होंगी। मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच कड़ी प्रतिद्वंद्विता रही है और इसे देखते हुए आज का मुकाबला रोमांचक होने की उम्‍मीद है।

rohit sharma and ms dhoni
MI vs CSK Predicted Playing 11: रोहित शर्मा और एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स आईपीएल 2020 के पहले मुकाबले में भिड़ेंगे
  • दोनों टीमों के बीच आईपीएल 2019 का फाइनल मुकाबला खेला गया था
  • सीएसके को अपने दो प्रमुख खिलाड़‍ियों सुरेश रैना और हरभजन सिंह की सेवाएं नहीं मिलेंगी

MI vs CSK Predicted Playing 11 गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच आज आईपीएल 2020 का उद्घाटन मैच खेला जाएगा। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस ने 2019 आईपीएल फाइनल में आखिरी गेंद पर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को मात देकर रिकॉर्ड चौथी बार आईपीएल खिताब जीता था। आंकड़ों के लिहाज से मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ मुंबई को 17-11 की बढ़त हासिल है। चलिए देखते हैं कि दोनों टीमें पहले मुकाबले में किन 11 खिलाड़‍ियों के साथ मैदान संभाल सकती हैं।

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस के हेड कोच महेला जयवर्धने ने पुष्टि कर दी है कि रोहित शर्मा मैच में क्विंटन डी कॉक के साथ ओपनिंग करेंगे, जिसका मतलब कि क्रिस लिन प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा नहीं होंगे। ऑस्‍ट्रेलिया के लिए लिन मिडिल ऑर्डर में संघर्ष करते रहे हैं और अगर उन्‍हें ओपनर के रूप में हिस्‍सा नहीं मिला तो वह बेंच गर्म करते हुए दिख सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव तीसरे जबकि इशान किशन चौथे नंबर पर खेल सकते हैं। हार्दिक पांड्या और उनके भाई क्रुणाल पांड्या का भी प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान पक्‍का है। किरोन पोलार्ड भी उप-कप्‍तान की जिम्‍मेदारी संभालते हुए दिखेंगे। यह तिकड़ी मिडिल और अंतिम ओवरों में किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं।

मुंबई इंडियंस के स्पिन विभाग की जिम्‍मेदारी युवा राहुल चाहर संभाल सकते हैं। इसके अलावा रोहित के सामने समस्‍या है कि वह ट्रेंट बोल्‍ट या मिचेल मैक्‍लेनाघन में से किसे मौका दें। मैक्‍लेनाघन ने पहले भी मुंबई के लिए विकेट झटके हैं और इसी के चलते उन्‍हें बोल्‍ट पर तरजीह मिल सकती है। जसप्रीत बुमराह तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुवा होंगे। नाथन कूल्‍टर नाइल पर फ्रेंचाइजी ने 8 करोड़ रुपए खर्च किए हैं तो उन्‍हें भी प्‍लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

मुंबई इंडियंस की संभावित प्‍लेइंग XI: रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, किरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, मिचेल मैक्‍लेनाघन, नाथन कूल्‍टर नाइल, जसप्रीत बुमराह।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स

एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को अपने शीर्ष दो खिलाड़‍ियों सुरेश रैना और हरभजन सिंह की सेवाएं नहीं मिलेगी। इसके अलावा रुतुराज गायकवाड़ को सुरेश रैना का विकल्‍प माना जा रहा था, लेकिन वह भी चयन के लिए उपलब्‍ध नहीं होंगे।

चेन्‍नई के लिए शेन वॉटसन और फाफ डु प्‍लेसिस ओपनिंग कर सकते हैं जबकि अंबाती रायुडू तीसरे स्‍थान पर आएंगे। एमएस धोनी चौथे क्रम पर आ सकते हैं। केदार जाधव और रवींद्र जडेजा क्रमश: पाचवें व छठें क्रम की जिम्‍मेदारी संभाल सकते हैं। जाधव को हमेशा से धोनी का समर्थन मिला है और वह महत्‍वपूर्ण समय पर विकेट भी निकाल सकते हैं। यूएई की धीमी पिच पर मिचेल सैंटनर को ड्वेन ब्रावो पर तरजीह मिल सकती है।

2019 आईपीएल के पर्पल कैप विजेता इमरान ताहिर स्पिन विभाग के अगुवा होंगे, जिन्‍हें कर्ण शर्मा का साथ मिलेगा। दीपक चाहर नई गेंद की जिम्‍मेदारी शार्दुल ठाकुर के साथ संभाल सकते हैं।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की संभावित प्‍लेइंग XI: शेन वॉटसन, फाफ डु प्‍लेसिस, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, मिचेल सैंटनर, इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और कर्ण शर्मा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर