Rohit Sharma ने जड़ा धुआंधार अर्धशतक, बना डाले नए आईपीएल रिकॉर्ड, एक रिकॉर्ड से चूके

Rohit Sharma new record: मुंबई इंडियंस के कप्तान व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कुछ बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए हैं। हालांकि वो एक रिकॉर्ड से अब भी दूर हैं।

Rohit Sharma
रोहित शर्मा (Mumbai Indians)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • रोहित शर्मा ने जड़ा धुआंधार अर्धशतक
  • कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हिटमैन की शानदार पारी
  • रोहित ने बनाया आईपीएल में नया रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2020 के पांचवें मुकाबले में रोहित शर्मा का बल्ला गरज उठा। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कोलकाता के खिलाफ अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम पर धुआंधार अर्धशतकीय पारी खेली। ये उनके आईपीएल करियर का 37वां अर्धशतक साबित हुआ। इसके साथ ही रोहित ने दो खास रिकॉर्ड भी बना डाले। जबकि एक रिकॉर्ड से वो फिर से चूक गए हैं।

रोहित शर्मा ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मैच में शुरुआत से ही आक्रामक बल्लेबाजी की। उन्होंने महज 39 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। अपने अर्धशतक तक पहुंचने के लिए हिटमैन के नाम से मशहूर इस बल्लेबाज ने 4 छक्कों और 1 चौके का सहारा लिया। इसके बाद उन्होंने 54 गेंदों में 80 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर शिवम मावी का शिकार बने। उन्होंने अपनी इस पारी में 6 छक्के और 3 चौके जड़े।

बनाया नया रिकॉर्ड

इस पारी के साथ ही रोहित शर्मा ने एक और नया रिकॉर्ड बना दिया है। वो किसी एक टीम के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने के मामले में अब ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज व सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर से आगे निकल गए हैं। इत्तेफाक की बात ये है कि डेविड वॉर्नर का ये रिकॉर्ड भी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ही दर्ज है। वॉर्नर ने कोलकाता के खिलाफ 829 रन बनाए हैं।

सबसे ज्यादा छक्के

इसके अलावा रोहित शर्मा ने आईपीएल करियर में 200 छक्के भी पूरे कर लिए। उन्होंने इस मैच में अपना छठा छक्का जड़ते ही इस मुकाम को हासिल कर लिया। इस मामले में वो अब सिर्फ धोनी (212), एबी डीविलियर्स (214) और क्रिस गेल (326) से पीछे हैं।

इस रिकॉर्ड से चूके

हालांकि रोहित शर्मा अभी भी एक खास आंकड़े से पीछे रह गए हैं। उन्हें आईपीएल इतिहास में 5000 रन बनाने वाला तीसरा खिलाड़ी बनने के लिए 90 रन चाहिए थे लेकिन वो इस बार 80 रन ही बना सके। उन्हें विराट और रैना के बाद तीसरा 5 हजारी बनने के लिए अगले मैच का इंतजार करना होगा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर