धोनी ने आईपीएल 2020 में पहली बार टॉस जीतकर ली बैटिंग, फिर बताई 10 साल पुरानी दिलचस्प बात

MS Dhoni wins toss and elect to bat first, CSK vs SRH: दुबई में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने पहली बार इस आईपीएल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

MS Dhoni
महेंद्र सिंह धोनी  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • चेन्नई सुपर किंग्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद
  • आईपीएल 2020 में धोनी ने पहली बार लिया बल्लेबाजी का फैसला
  • कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 10 साल पुराने सफर पर बातें कीं

CSK vs SRH: चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मंगलवार को दुबई में खेले जा रहे आईपीएल 2020 का मैच इस सीजन के दूसरे चरण की शुरुआत है। अब हर टीम अन्य टीमों के खिलाफ दोबारा खेलती नजर आई थी। चेन्नई सुपर किंग्स की हालत टूर्नामेंट में बहुत खराब है और उनको अब अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के लिए हर मुकाबला जीतना है। ऐसे करो या मरो के मैच से पहले जब मंगलवार को धोनी ने टॉस जीता तो सबको लगा वो फिर से लक्ष्य का पीछा करेंगे लेकिन धोनी ने इस सीजन में पहली बार सबको चौंकाते हुए बल्लेबाजी का फैसला किया।

इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक खेले अपने सात मैचों में से तीन में टॉस जीते और तीनों ही मौकों पर धोनी ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। अब जब धोनी ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया तो उनसे कुछ सवाल बनते ही थे। जब उनसे इसके पीछे की वजह पूछी गई तो उन्होंने कहा वो बदलाव के लिए ऐसा करना चाहते हैं और मैदान के आकार का भी इसमें बड़ा योगदान रह सकता है।

10 साल पहले का वो सवाल

जब धोनी को ये याद दिलाया गया कि आज से 10 साल पहले आईपीएल 2010 के दौरान भी चेन्नई सुपर किंग्स इसी स्थिति में थी। उस सीजन में पहले चरण के बाद धोनी की टीम ने 7 में से 5 मुकाबले गंवाए थे और वे अंक तालिका में नीचे थे लेकिन फिर टीम ने वापसी की थी और बाद में खिताब भी अपने नाम किया। जब धोनी से इस बारे में जिक्र किया गया तो उनके चेहरे पर मुस्कान आ गई। उन्होंने भी कहा कि वो यादें अच्छी हैं और मनोबल भी मिलता है लेकिन वो और उनकी टीम इसके भरोसे नहीं बैठ सकती क्योंकि उन्हें मैदान पर खुद को साबित करके दिखाना होगा।

दोनों टीमों में एक-एक बदलाव, दोनों स्पिनर

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में अब भी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को मौका नहीं दिया बल्कि उन्होंने जगदीशन सुचित को बाहर करते हुए स्पिनर पीयूष चावला को फिर से टीम में शामिल किया है। वहीं, हैदराबाद की टीम ने अभिषेक शर्मा की जगह स्पिनर शाहबाज नदीम को टीम में जगह दी गई है। दोनों ही टीमें स्पिनर्स पर भरोसा करना चाहती हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर