चेन्नई सुपर किंग्स की विजयी हैट्रिक के बाद कप्तान धोनी बोले- 'अगर 20 ओवर पूरे होते तो फिर..'

MS Dhoni on CSK vs KKR Match: चेन्नई सुपर किंग्स की इंडियन प्रीमियर लीग (2021) में विजयी हैट्रिक के बाद जानिए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने क्या कहा?

MS Dhoni
एमएस धोनी (तस्वीर साभार- आईपीएल) 

मुंबई: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ रोमांचक मैच में जीत अपने नाम की। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 220 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया और फिर कोलकाता को 19.1 ओवरों में 202 रनों पर समेट दिया। चेन्नई की ओर से फाफ डुप्लेसी (नाबाद 95) और ऋतुराज गायकवाड़ (64) ने बेहतरीन बल्लेबाजी की तो कोलकाता की तरफ से पैट कमिंस (नाबाद 66) और आंद्र रसेल (54) का बल्ला जमकर चला। चेन्नई की चार मैचों में यह लगातार तीसरी जीत है जबकि कोलकाता ने हार की हैट्रिक लगा दी है। मैच जीतने के बाद सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि केकेआर पूरे 20 ओवर तक खेलती तो ये और करीबी व रोमांचक मुकाबला हो जाता।

एमएस धोनी ने दिया ये बयान

कोलकाता को हराने के बाद धोनी ने मुस्कुराते हुए कहा कि यह उतना मुश्किल नहीं था। यह मेरे लिए काफी आसान (बतौर कप्तान) हो जाता है। दरअसल, इस तरह के मैचों में 15 और 16 ओवर से टक्कर तेज गेंदबाज और बल्लेबाज में हो जाती है। वही टीम जीती, जिसने शायद रणनीति पर बेहतर तरीके से अमल किया। अगर पूरे 20 ओवर का खेल हुआ होता तो मुकाबला और करीबी व रोमांचक हो जाता। इसलिए विनम्र रहना और विपक्ष टीम को सम्मान देना जरूरी है। हर आईपीएल टीम में बड़े हिटर्स हैं। मैंने अपनी टीम के साथी खिलाड़ियों से बोला कि मैंने हमने अच्छा स्कोर बनाया, लेकिन हमें विनम्र बने रहने की जरूरत है। 

धोनी ने ऋतुराज की सराहना की 

वहीं, धोनी ने अपने बल्लेबाजों की खूब तारीफ की। साथ ही ऋतुराज गायकवाड़ का खास तौर पर जिक्र किया। उन्होंने कहा कि वास्तव में हमारे बल्लेबाजी शानदार रही। ऋतुराज ने पिछले आईपीएल सीजन में अपनी जबरदस्त क्लास दिखाई थी। लेकिन इस बार वह रन नहीं बना रहे थे। हालांकि, उनमें आत्मविश्वास दिख रहा था। अच्छा है कि उन्होंने इस मैच में बेहतरीन पारी खेली। आपको हमेशा यह आकलन करने की आवश्यकता है कि वह मानसिक रूप से कहां है। बता दें कि बल्लेबाजों के अलावा चेन्नई की ओर से दीपक चाहर ने एक बार फिर धारदार गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 29 रन देकर 4 अहम विकेट झटके।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर