KXIP vs CSK: लगातार तीन हार के बाद चेन्नई को मिली जीत, एमएस धोनी ने कुछ यूं किया रिएक्ट

Kings XI Punjab vs Chennai Super Kings: चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2020 के 18वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को हरा दिया। चेन्नई की यह मौजूदा सीजन में दूसरी जीत है।

Ms Dhoni
एमएस धोनी (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • चेन्नई ने अपना चौथा मैच जीत लिया
  • चेन्नई ने पंजाब को करारी मात दी
  • मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में हुआ

दुबई: चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट गंवाकर 178 रन बनाए। जवाब में चेन्नई ने 17.4 ओवर में बिना विकेट खोए 181 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली। चेन्नई की ओर से सलामी बल्लेबा फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन ने बेहतरीन बल्लबेबाजी की। डु प्लेसिस ने 53 गेंदों में 11 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 87 रन की पारी खेली। वहीं, वॉटसन ने 53 गेंदों में 11 चौकों और 3 छक्कों के जरिए नाबाद 83 रन बनाए। चेन्नई के लिए यह जीत बड़ी राहत है। दरअसल, चेन्नई को अपने पिछले तीन मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। पंजाब के खिलाफ मैच के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन से संतुष्ट नजर आए।

'हम आने वाले मैचों में इसे दोहरा पाएंगे'

 धोनी ने कहा कि मुझे लगता है कि हमने छोटी-छोटी चीजें कीं। यही हमारे लिए महत्वपूर्ण था। बल्लेबाजी में हमें जिस तरह की शुरुआत मिली, उसी की हमें दरकार थी। उम्मीद है कि हम आने वाले मैचों में इसे दोहरा पाएंगे। शेन वॉटसन अधिक आक्रामक नहीं थे। वह नेट्स में भी अच्छी तरह हिट मार रहे थे और आपको मिडिल में ऐसा करने की जरूरत होती है। यह बस समय-समय की बात है। फाफ डु प्लेसिस हमारे अहम बल्लेबाजी हैं। वह गेंदबाज को लैप शॉट्स से हमेश परेशान कर सकते हैं। मैंने महसूस किया कि वॉटसन और डु प्लेसिश ने उस  तरह के शॉट खेल, जिनके लिए वे जाने जाते हैं। दोनों को खेलते देखकर बहुत अच्छा लगा।

'स्टीफन फ्लेमिंग को उतना श्रेय नहीं मिलता'

धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग की तारीफ करते हुए कहा कि फ्लेमिंग को उतना श्रेय नहीं मिलता, जितना मिला चाहिए। हमारे बीच अच्छी चीज यह है कि हम मिलकर हर बात को तय करते हैं। ऐसा नहीं है कि हमारे पास खिलाड़ियों के चयन पर हमारे बीच बहस नहीं होती। लेकिन यह सब हमारे बीच ही रहता है। मैच में गेंदबाजों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। हमने योजना के अनुसार गेंदबाजी की। हर टीम में ताबड़तोड़ गेंद को हिट करने वाले बल्लेबाज होते हैं, जो गेंदबाजी में खलल डाल सकते हैं। ऐसे में हमारे गेंदबाजों ने अच्छा गेंदबाजी की।

'बेहतर तरीके से वापसी करने की जरूरत'

वहीं, मैच हारने के बाद केएल राहुल ने कहा कि कई मैच हारना निराशाजनक होता है। हमें जोरदार और बेहतर तरीके से वापसी करने की जरूरत है। कोई रॉकेट साइंस नहीं है कि हम कहां गलतियां कर रहे हैं। जब हमने बल्लेबाजी शुरू की तो विकेट थोड़ा रुक गया और जब स्पिनर आए तब कुछ ग्रिप और टर्न था। हमने वॉटसन और डु प्लेसिस के विकेट नहीं लिए, जिसके कारण मुश्किल में पड़ गए। सभी पेशेवर खिलाड़ी हैं, इसलिए हम उनसे बेहतर वापसी की उम्मीद कर सकते हैं। हमें कठिन ट्रेनिंग, अभ्यास करने और मैच में महत्वपूर्ण क्षणों को जीतने की कोशिश करने की आवश्यकता है। उम्मीद है कि हम वापसी करेंगे।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर