एमएस धोनी शायद खुद ही कह दें कि मुझे क्‍यों रिटेन कर रहे हैं? आकाश चोपड़ा ने किया विश्‍लेषण

MS Dhoni: आकाश चोपड़ा का मानना है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स अगले साल नीलामी में एमएस धोनी को रिटेन कर सकती है, लेकिन सीसके के कप्‍तान शायद खुद इस पर राजी न हो।

ms dhoni
एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • चोपड़ा का मानना है कि सीएसके धोनी को उम्र और प्रदर्शन के बावजूद रिटेन करना चाहेगी
  • चोपड़ा ने कहा कि धोनी शायद खुद ही कहें कि उन्‍हें रिटेन क्‍यों किया जाए
  • अगले साल मेगा नीलामी होने की उम्‍मीद है ताकि सभी 8 टीमें अपना स्‍क्‍वाड अच्‍छा बना सकें

नई दिल्‍ली: आकाश चोपड़ा ने हाल ही में अगले साल होने वाले आईपीएल मेगा ऑक्‍शन से पहले आठों टीमों की योजनाओं का विश्‍लेषण किया है। अगले साल दो नई टीमों के शामिल होने की उम्‍मीद है। बीसीसीआई अगले साल मेगा ऑक्‍शन करके प्रत्‍येक टीम को शुरूआत से अच्‍छी टीम बनाने का मौका देगा।

तीन बार की आईपीएल चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बारे में बात करते हुए चोपड़ा ने कहा कि एमएस धोनी पहले ऐसे खिलाड़ी होंगे, जिन्‍हें फ्रेंचाइजी उनकी उम्र के बावजूद रिटेन करना चाहेगी। हालांकि, चोपड़ा को लगता है कि धोनी खुद फ्रेंचाइजी के इस आईडिया पर असहमति जता सकते हैं। ऐसा इसलिए कि रिटेन करने में भारी रकम खर्च होगी और धोनी अब अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं।

एमएस धोनी को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के साथ 12 सीजन हो चुके हैं। उन्‍होंने सभी एडिशन में सीएसके की कमान संभाली और टीम को तीन बार खिताब दिलाया। धोनी टूर्नामेंट में सीएसके की सफलता के पर्याय बने रहे और फ्रेंचाइजी उन्‍हें उनके प्राइस टेग के बावजूद नहीं जाने देना चाहेगी। 39 साल के धोनी ने पिछले साल अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया था।

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स सबसे पहले एमएस धोनी को रिटेन करना चाहेगी। मगर आप अगर धोनी से पूछे तो वो शायद खुद ही कहें कि उन्‍हें क्‍यों रिटेन किया जा रहा है क्‍योंकि वो शायद अगले तीन साल क्रिकेट नहीं खेलेंगे। वह फिर ऐसे में इतनी बड़ी रकम क्‍यों रोकना चाहेंगे। मगर फिर, यह इसी तरह चलना है। सीएसके और माही एकदूसरे के पूरक बन चुके हैं।'

चाहर के लिए आरटीएम सही होगा: चोपड़ा

आखिरी मेगा ऑक्‍शन के जैसे, जहां बीसीसीआई ने तीन रिटेंशन और दो आरटीएम विकल्‍प रखे थे। इस साल टीम कुल तीन खिलाड़‍ियों को ही रिटेन कर सकेगी क्‍योंकि 10 फ्रेंचाइजी की संख्‍या होने जा रही है। चोपड़ा ने कहा कि सीएसके को धोनी के अलावा ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को रिटेन करना चाहिए जबकि तेज गेंदबाज दीपक चाहर के लिए आरटीएम का विकल्‍प उपयुक्‍त होगा।

चोपड़ा ने कहा कि सीएसके को नए स्‍क्‍वाड की जरूरत है और रिटेंशन नीति में बदलाव से उसे ज्‍यादा फर्क नहीं पड़ेगा क्‍योंकि उनके पास ऐसे कई खिलाड़ी नहीं हैं, जिन्‍हें रिटेन करने के लिए 15-17 करोड़ रुपए देना होंगे। चोपड़ा ने कहा, 'अगर नया नियम आता है कि रिटेंशन नहीं होंगे। सीएसके के लिए बिलकुल सही रहेगा और वो एकदम नई शुरूआत करेगी क्‍योंकि उसके पास ऐसे खिलाड़ी नहीं, जिनके लिए 15-17 करोड़ रुपए ब्‍लॉक करे।'

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर