दिग्‍गज कमेंटेटर ने श्रीलंका दौरे के लिए चुनी अपनी बेस्‍ट टीम, चौंकाने वाले नाम शामिल

Harsha Bhogle India’s playing XI: दिग्‍गज कमेंटेटर हर्षा भोगले ने श्रीलंका दौरे के लिए अपनी बेस्‍ट प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है। उनकी टीम में कई चौंकाने वाले नाम शामिल हैं।

Indian Cricket Team
भारतीय क्रिकेट टीम 

भारतीय टीम सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इस साल जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएगी, जहां उसे तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। हालांकि, इस दौरे पर भारत के कई अहम खिलाड़ी मौजूद नहीं होंगे, जिनमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी प्रमुख हैं। यह सभी उस वक्त इंग्लैंड दौरे पर रहेंगे। श्रीलंका के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसकी चर्चा अभी से होने लगी है। इस बीच दिग्गज कमेंटेटर हर्षा भोगले ने श्रीलंका दौरे के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है।

हर्षा भोगले ने 'क्रिकबज' के कार्यक्रम में श्रीलंका के विरुद्ध वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के बारे में बताया। भोगले का मानना है कि भले ही श्रीलंका दौरे पर भारत के कई बड़े क्रिकेटर्स न हों, लेकिन फिर भी टीम में सीरीज जीतने का पूरा दमखम है। उन्होंने टीम में कई चौंकाने वाले नाम शामिल किए हैं। भोगले ने अपनी पसंदीदा इलेवन में जहां कुछ नए चेहरों का जगह दी वहीं कई जाने पहचाने नामों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। उन्होंने ओपनिंग की जिम्मेदारी शिखर धवन और पृथ्वी शॉ को सौंपी है, जिन्होंने हाल ही में आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन किया है।

भोगले ने मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन और मनीष पांडे को रखा है। यादव और सैमसन ने आईपीएल 2021 में कुछ प्रभावशाली पारियां खेली, लेकिन पांडे के लिए सीजन कुछ खास नहीं रहा। हालांकि, कमेंटेटर को भरोसा है कि पांडे वनडे में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।। भोगले ने पांड्या बंधुओं को (हार्दिक और कुणाल) ऑलराउंडर के रूप में स्थान दिया है। हार्दिक ने आईपीएल 2021 में एक भी ओवर नहीं फेंका, लेकिन भोगले ने उन्हें अपनी बड़े हिट मारने की वजह से रखा है। क्रुणाल ने भी लीग में कुछ अच्छे शॉट्स लगाए थे। 

भोगले ने वनडे प्लेइंग इलेवन में 'कुलचा' यानी स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को एकसाथ जगह दी है। वहीं, उन्होंने तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार को सौंपी है। भोगले ने नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर को वनडे टीम में शामिल नहीं किया, जो पिछले कुछ समय टीम का हिस्सा रहे हैं। बता दें कि कमेंटेटर की टी20 प्लेइंग इलेवन वनडे से बहुत अलग नहीं है। मनीष पांडे एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्हें भोगले टी20 के बल्लेबाजी क्रम से बाहर किया है। उन्होंने ऑलराउंडर राहुल तेवतिया को चुना है। गेंदबाजों में वरुण चक्रवर्ती ने कुलदीप यादव की जगह ली है।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए हर्षा भोगले की भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हर्षा भोगले की भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, राहुल तेवतिया, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर / युजवेंद्र चहल

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर