मोहम्‍मद शमी अपनी बेटी को याद करके हुए बेहद इमोशनल, कहा- मुझे उसकी बहुत कमी खलती है

Mohammed Shami emotional: मोहम्‍मद शमी की लॉकडाउन के कारण कई महीनों से अपनी बेटी से मुलाकात नहीं हुई है। शमी की बेटी आयरा इस समय हसीन जहां के साथ रह रही हैं। जानिए शमी ने अपनी बेटी के बारे में क्‍या कहा।

mohammed shami with daughter aaira
मोहम्‍मद शमी अपनी बेटी आयरा के साथ 

मुख्य बातें

  • मोहम्‍मद शमी को सता रही है अपनी बेटी की याद
  • शमी ने कहा कि लॉकडाउन के कारण वह अपनी बेटी से महीनों से नहीं मिले
  • मोहम्‍मद शमी आगामी आईपीएल में किंग्‍स इलेवन पंजाब का प्रतिनिधित्‍व करेंगे

दुबई: तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी इस समय आईपीएल 2020 की तैयारियों में जुटे हुए हैं। आईपीएल-13 में शमी किंग्‍स इलेवन पंजाब का प्रतिनिधित्‍व करेंगे। इस साल यूएई में आईपीएल की शुरूआत 19 सितंबर से होगी। आईपीएल शुरू होने से पहले मोहम्‍मद शमी को अपनी बेटी की याद बहुत सता रही है, जिससे लॉकडाउन के दौरान वह मिल नहीं सके। तेज गेंदबाज अपनी बेटी आयरा के बारे में बात करते हुए भावुक हो गए, जो उनकी पत्‍नी हसीन जहां के साथ रह रही है।

मोहम्‍मद शमी ने कहा कि उन्‍हें अपनी बेटी की बहुत कमी खल रही है। शमी लॉकडाउन के कारण अपनी बेटी से नहीं मिल सके। पीटीआई से बात करते हुए तेज गेंदबाज ने कहा, 'मैं लॉकडाउन के दौरान अपनी बेटी आयरा से नहीं मिल पाया। वह तेजी से बड़ी हो रही है। मुझे उसकी बहुत कमी खलती है।' बता दें कि लॉकडाउन के दौरान शमी ने अपने फार्महाउस पर अभ्‍यास किया और गुरुवार को अभ्‍यास मैच के बाद उनका मानना है कि सभी अपनी लय में लौट रहे हैं।

शमी ने कहा, 'हमें क्रिकेट खेले हुए लंबा समय हो गया है। हर कोई मैदान पर लौटकर बच्‍चों जैसे खुश है क्‍योंकि उन्‍हें वो करने को मिला, जिससे सबसे ज्‍यादा प्‍यार है। हमने गुरुवार को अभ्‍यास मैच खेला। मुझे कोई परेशानी नहीं हुई। सभी अपनी लय में लौट रहे हैं। मुझे ज्‍यादा फर्क महसूस नहीं हुआ क्‍योंकि मैं अपने फार्महाउस पर गेंदबाजी कर रहा था।'

लॉकडाउन में शमी ने ये सब किया

शमी का 2013 से 2018 के बीच आईपीएल में प्रदर्शन ज्‍यादा प्रभावी नहीं था। मगर पिछले साल उन्‍होंने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 19 विकेट चटकाए। आईपीएल में शमी ने अब तक 40 विकेट लिए, जो मौजूदा पंजाब टीम में सबसे ज्‍यादा हैं। शमी ने लॉकडाउन के समय को याद करते हुए बताया कि उन्‍होंने उत्‍तर प्रदेश के साहसपुर में अपने दोस्‍त उमेश की मदद से भोजन वितरण सेंटर स्‍थापित किए।

शमी ने कहा, 'मुझे तो कभी महसूस ही नहीं हुआ कि लॉकडाउन है। ये ऐसे ही गुजर गया। हम लोगों के लिए भोजन की व्‍यवस्‍था करते थे, जिसमें सुबह गुजर जाती थी। फिर शाम को मैं गेंदबाजी का अभ्‍यास करता था। मैं प्रशासन और उन सभी लोगों का शुक्रगुजार हूं, जिनसे मदद मिली।' दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा कि दर्शकों के सामने खेलने की उन्‍हें कमी खलेगी, लेकिन साथ ही कहा कि कड़े समय में लोगों के चेहरे पर मुस्‍कान लाने की जिम्‍मेदारी क्रिकेटरों की है।

शमी ने कहा, 'जब लोग स्‍टेडियम में हमें चीयर करते हैं, तो अच्‍छा लगता है। मगर मौजूदा स्थिति में यह संभव नहीं है। यह हमारी जिम्‍मेदारी है कि दर्शकों का उत्‍साह बढ़ाएं। हम अपने फैंस के लिए इतना तो कर ही सकते हैं। एक सीजन में हम बिना दर्शकों के खेल सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई परेशानी है।' किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम आईपीएल 2020 में अपने अभियान की शुरूआत 20 सितंबर को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ मुकाबले के साथ करेगी।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर