प्रियम गर्ग ने खोला धोनी की सेना के खिलाफ खेली धमाकेदार पारी का राज 

Man of the match Priyam Garg: 19 साल के युवा भारतीय बल्लेबाज प्रियम गर्ग ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेली अपनी धमाकेदार अर्धशतकीय पारी का राज खोला है।

Priyam Garg
प्रियम गर्ग (साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • प्रियम गर्ग को उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए चुना गया मैन ऑफ द मैच
  • अपनी पारी में गर्ग ने सीएसके के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए जड़े 6 चौके और एक छक्का
  • अभिषेक शर्मा के साथ 77 रन की साझेदारी करके पलट दिया मैच का पासा

दुबई: भारत को अपनी कप्तानी में अंडर 19 विश्व कप 2020 के फाइनल तक पहुंचाने वाले प्रियम गर्ग ने शुक्रवार को आईपीएल के मंच पर अपनी पहली और मजबूत छाप छोड़ी। एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुश्किल वक्त में उन्होंने 26 गेंद में नाबाद 51 रन की पारी खेलकर न केवल अपनी टीम को उबारा बल्कि चेन्नई को 165 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने को मजबूर कर दिया। इस विशाल लक्ष्य को चेन्नई की टीम पार नहीं कर सकी और 7 रन से मैच सनराइजर्स के नाम रहा। 

आईपीएल में अपनी पहली अर्धशतकीय खेलने वाले प्रियम गर्ग को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। उन्होंने अपनी अंडर 19 टीम के साथी खिलाड़ी अभिषेक शर्मा के साथ पांचवें विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी करके मैच को सनराइजर्स के पाले में डाल दिया। अगर  ये साझेदारी नहीं होती तो हैदराबाद के लिए जीत हासिल करना मुश्किल होता। 

आत्मविश्वास बढ़ाता है आईपीएल 
करियर का चौथा आईपीएल मैच खेलते हुए मैन ऑफ द मैच चुने गए प्रियम गर्ग इससे पहले बल्लेबाजी का एक मौका मिला था। आरसीबी के खिलाफ वो केवल 12 रन बना सके थे। ऐसे में मुश्किल वक्त में पूरी दुनिया को अपनी प्रतिभा दिखाने का शानदार मौका प्रियम ने खाली नहीं जाने दिया। मैन ऑफ द मैच बनने के बाद उन्होंने अपने बल्लेबाजी के अनुभव के बारे में कहा, तब बहुत अच्छा महसूस हो रहा था क्योंकि आईपीएल का इतना बड़ा मंच है। सब सीनियर खिलाड़ी हैं यहां पर उनके साथ खेलने में मुझे बहुत अच्छा लग रहा है।'

जब आप अच्छी पारी खेलते हैं तो आपको पॉजिटिव एनर्जी मिलती है। जब इतने बड़े मंच पर अच्छा करें तो निश्चित तौर पर खिलाड़ी का आत्मविश्वास बढ़ता है। उसका असर खेल के अन्य पहलुओं पर भी दिखाई देता है। 



टीम मैनेजमेंट के यकीन का है नतीजा 
जब प्रियम ने अभिषेक के साथ मोर्चा संभाला था तब सनराइदर्स हैदराबाद ने 69 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में जब उनसे पूछा गया कि जब वो मैदान में गए तो टीम दबाव में थी तब वो क्या सोच रहे थे। इस सवाल का जवाब देते हुए प्रियम ने कहा, मैं वहां कुछ नहीं सोच रहा था जो मेरा नेचुरल गेम है वो खेल रहा था। सबसे अच्छी चीज यह है कि जो टीम मैनेजमेंट है उन्होंने मुझपर यकीन किया। पहला मैच मेरे लिए अच्छा नहीं रहा था लेकिन उसके बाद उन्होंने मुझसे कहा कि आप अपना नेचुरल गेम खेलो।

चेन्नई के गेंदबाजों ने मजबूत पक्ष का दे दिया साथ
चेन्नई के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करने के बारे में जब प्रियम से पूछा गया कि क्या आपको पहले से पता था कि सीएसके के गेंदबाज कहां गेंदबाजी करेंगे क्योंकि आपके बल्ले से अच्छे शॉट्स निकल रहे थे तो उन्होंने कहा,  मैं कोशिश कर रहा था कि वही शॉट्स खेलूं जो नेचुरल हैं ऐसे में विरोधी गेंदबाजों ने भी वहीं पर हुई जो मेरा मजबूत पक्ष है तो मेरा काम थोड़ा सा आसान हो गया। 

अभिषेक शर्मा के साथ 77 रन की धमाकेदार साझेदारी के बारे में उन्होंने कहा, उनके साथ तो मैं बचपन से खेल रहा हूं तो हम दोनों एक दूसरे की स्ट्रेंथ जानते हैं। मुझे पता था कि वो क्या कर सकता है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर