CSK vs SRH: 241 मैचों के टी20 करियर में रवींद्र जडेजा का पहला अर्धशतक

Ravindra Jadeja T20 Fifty: रवींद्र जडेजा ने आईपीएल में शुक्रवार को अपना पहला अर्धशतक जड़ा लेकिन ये सिर्फ इस आईपीएल सीजन या आईपीएल करियर का नहीं बल्कि उनके पूरे टी20 करियर का पहला अर्धशतक है।

Ravindra Jadeja
रवींद्र जडेजा और धोनी (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • रवींद्र जडेजा के टी20 करियर का पहला अर्धशतक
  • 241वें मैच में जाकर हासिल किया ये मुकाम
  • चेन्नई सुपर किंग्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मैच

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) में शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 रन से मात दे दी। खराब लय से जूझ रही चेन्नई सुपर किंग्स एक बार फिर लक्ष्य का पीछा करने से चूक गई,जो कभी उनकी सबसे बड़ी ताकत माना जाता था। इस मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई के लिए कुछ खास हुआ हो या नहीं, एक आंकड़े देखने लायक था। ये आंकड़ा था रवींद्र जडेजा का स्कोर।

रवींद्र जडेजा ने इस मुकाबले में अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 35 गेंदों में 50 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 2 छक्के और 5 चौके जड़े। हालांकि जब अंत में टीम को उनकी काफी जरूरत थी, तब वो धोनी का साथ छोड़कर पवेलियन लौट गए। उनको 18वें ओवर में नटराजन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।

240 मैच बाद आया लम्हा

रवींद्र जडेजा के आईपीएल करियर का ये पहला अर्धशतक था लेकिन सिर्फ आईपीएल करियर का ही नहीं बल्कि उनके पूरे ट्वेन्टी-ट्वेन्टी क्रिकेट करियर का पहला अर्धशतक था। आपको जानकर हैरानी होगी, कि जडेजा ने साल 2007 में घरेलू टी20 क्रिकेट में महाराष्ट्र बनाम सौराष्ट्र मैच से अपने टी20 करियर का आगाज किया था। उसके बाद से अब तक उन्होंने अलग-अलग स्तर पर (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मिलाकर) 240 टी20 मैच खेले लेकिन कभी भी पचासा नहीं जड़ पाए। जडेजा ने आखिरकार शुक्रवार को अपने 241वें टी20 मैच में करियर का पहला टी20 अर्धशतक जड़ा। उन्होंने बल्ले से फ्लाइंग किस देते हुए इसका जश्न मनाया।

आखिरकार 2 हजारी भी बने

इसके अलावा जडेजा ने अपने आईपीएल करियर के 2000 रन भी पूरे कर लिए हैं। अब जडेजा के नाम 174 आईपीएल मैचों में 2000 रन हो चुके हैं जिसमें उनके नाम एक अर्धशतक दर्ज है जो उन्होंने शुक्रवार को बनाया। शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने अंतिम तक संघर्ष किया जिसमें धोनी ने नाबाद 47 रन बनाए फिर भी उन्हें जीत नहीं मिली।

2000 और 100 विकेट

वहीं रवींद्र जडेजा अब आईपीएल इतिहास में 2000 रन बनाने के साथ-साथ 100+ विकेट लेने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। जडेजा ने जहां 174 आईपीएल मैचों में 2000 रन बनाए हैं वहीं इतने ही मुकाबलों में 110 विकेट भी लिए हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर