IPL में सुपर ओवर मैच खेलने के बाद लोकी फर्ग्‍यूसन को याद आया 2019 विश्‍व कप फाइनल

Lockie Ferguson: केकेआर ने रविवार को रोमांचक सुपर ओवर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को मात दी। ऐसा क्‍या हुआ कि कीवी तेज गेंदबाज को इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच खेले गए 2019 विश्‍व कप फाइनल की याद आ गई।

lockie ferguson
लोकी फर्ग्‍यूसन 

मुख्य बातें

  • लोकी फर्ग्‍यूसन ने सुपर ओवर की पहली गेंद पर डेविड वॉर्नर को आउट किया था
  • फर्ग्‍यूसन ने सुपर ओवर में दो जबकि मैच में तीन विकेट चटका थे
  • फर्ग्‍यूसन उस न्‍यूजीलैंड टीम का हिस्‍सा थे, जिसे 2019 विश्‍व कप फाइनल में इंग्‍लैंड के हाथों सुपर ओवर में शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी

अबुधाबी: कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्‍यूसन ने रविवार को अबुधाबी में अपनी टीम को सुपर ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद पर जरूरी जीत दिलाई। आईपीएल 2020 में तीसरा सुपर ओवर मुकाबला केकेआर और एसआरएच के बीच खेला गया जब दोनों टीमों ने निर्धारित 20 ओवर में 163 रन बनाए।

केकेआर के कप्‍तान इयोन मॉर्गन ने सुपर ओवर की जिम्‍मेदारी फर्ग्‍यूसन को सौंपी और 29 साल के तेज गेंदबाज ने इसे बखूबी निभाया। कीवी गेंदबाज ने पहली गेंद पर डेविड वॉर्नर को क्‍लीन बोल्‍ड किया जबकि तीसरी गेंद पर अब्‍दुल समद को आउट किया। जी हां, आप सही पढ़ रहे हैं। हैदराबाद के बल्‍लेबाज सुपर ओवर की पूरी 6 गेंदें नहीं खेल सके क्‍योंकि फर्ग्‍यूसन उनके आड़े आ गए।

फिर इयोन मॉर्गन और दिनेश कार्तिक ने चार गेंदों में लक्ष्‍य हासिल करके कोलकाता नाइटराइडर्स को 9 मैचों में पांचवीं जीत दिलाई। मैच के बाद जब लोकी फर्ग्‍यूसन से सुपर ओवर की टेंशन के बारे में पूछा गया तो उन्‍हें अचानक 2019 विश्‍व कप फाइनल की याद आ गई। लोकी फर्ग्‍यूसन उस न्‍यूजीलैंड टीम का हिस्‍सा थे, जिसने 2019 विश्‍व कप फाइनल में इंग्‍लैंड के खिलाफ सुपर ओवर मैच खेला था। इस नाटकीय फाइनल में सुपर ओवर का स्‍कोर भी बराबर रहा था। फिर दोनों टीमों में से मैच में जिसने ज्‍यादा बाउंड्री जमाई थी, उसे विजेता घोषित किया गया था। इंग्‍लैंड उस दिन भाग्‍यशाली रहा और पहली बार उसने विश्‍व कप खिताब जीता।

मॉर्गन के अनुभव का फायदा मिला: फर्ग्‍यूसन

लोकी फर्ग्‍यूसन ने कहा कि उनके और इयोन मॉर्गन के लिए सुपर ओवर नया नहीं क्‍योंकि दोनों पहले भी इसका हिस्‍सा रह चुके हैं। उन्‍होंने साथ ही कहा कि विश्‍व कप विजेता कप्‍तान इयोन मॉर्गन के अनुभव से केकेआर को विजेता बनने में मदद मिली। कीवी तेज गेंदबाज ने साथ ही कहा कि सुपर ओवर की पहली गेंद पर डेविड वॉर्नर को आउट करना सबसे विशेष पल रहा।

उन्‍होंने कहा, 'पहले कुछ वॉर्म-अप और कई ट्रेनिंग सेशन रहे। हमेशा डेविड वॉर्नर को आउट करना और फिर सुपर ओवर की शुरूआत में, संतुष्टि मिली। मॉर्गन का होना अच्‍छा रहा। हम दोनों पहले भी इसका हिस्‍सा रहे हैं। उनके अनुभव का फायदा मिली। इस जीत को लेकर आज आनंद उठाएंगे। मुश्किल विकेट पर यह मुश्किल जीत थी।' कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम इस समय आईपीएल की अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर