केकेआर के खिलाड़ी ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, मैच रेफरी ने लगाई फटकार 

आईपीएल 2020 में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत के बाद उसके एक खिलाड़ी की आचार संहिता का उल्लंघन करने पर मैच रेफरी ने फटकार लगाई है।

Rahul Tripathi
राहुल त्रिपाठी( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • केकेआर के खिलाड़ी को पाया गया है आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट का दोषी
  • लेवल 1 के अपराध की मैच रेफरी से की गई थी शिकायत
  • खिलाड़ी ने स्वीकार कर लिया है अपना अपराध

अबुधाबी: कोलकाता नाइट राइडर्स को रविवार ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में सुपर ओवर तक गए मुकाबले में जीत हासिल की। मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5 विकेट पर 163 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 6 विकेट पर 163 रन बना सकी और मुकाबला सुपर ओवर तक पहुंच गया। जहां कोलकाता ने लोकी फर्ग्यूसन की शानदार गेंदबाजी के बल पर अपने नाम कर लिया। 

जीत के बाद कोलकाता के राहुल त्रिपाठी को मैच रेफरी की फटकार का सामना करना पड़ा है। त्रिपाठी को हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल की आचार संहिता का दोषी पाया गया इसके बाद उनकी शिकायत मैच रेफरी से की गई थी। इसके बाद त्रिपाठी ने आईपीएल की आचार संहिता की धारी 2.3 के अंतर्गत लेवल 1 का अपराध स्वीकार कर लिया है।

इसके बाद मैच रेफरी ने उनकी फटकार लगाई और चेतावनी देकर छोड़ दिया। लेवल 1 के अपराध में मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्य होता है। ऐसे में राहुल त्रिपाठी बड़ी सजा से बच गए हैं। राहुल ने कौन सा अपराध किया था और किस चरित्र का था इस बारे में आईपीएल द्वारा जारी आधिकारिक विज्ञप्ति में जानकारी नहीं दी गई है। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर