LAST OVER: 'सर' जडेजा ने आखिरी दो गेंदों पर कर दिया कमाल, ऐसा था अंतिम ओवर का पूरा रोमांच

Chennai Super Kings vs Kolkata Knight Riders, IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मैच में रवींद्र जडेजा ने अंतिम ओवर में एक बार फिर अपना दम दिखाया और मैच में चेन्नई को जीत दिलाई।

Ravindra Jadeja CSK win
रवींद्र जडेजा ने दिलाई रोमांचक जीत (BCCI/IPL) CSK  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • चेन्नई सुपर किंग्स ने दर्ज की आईपीएल 2020 में पांचवीं जीत
  • कोलकाता नाइट राइडर्स को अंतिम गेंद पर मिली हार
  • आखिरी ओवर में दिखा रवींद्र जडेजा की बैटिंग का धमाल

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए आईपीएल 2020 के मैच में जमकर धमाल मचा। इस मुकाबले में एक तरफ थी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम जो सिर्फ औपचारिकता के लिए टूर्नामेंट में अपने बाकी बचे मैच खेल रही है क्योंकि वे प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुके हैं। वहीं, दूसरी तरफ थी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम जिसके लिए अंतिम-4 में आसानी से जगह बनाने का ये अंतिम मौका था। लेकिन जीत चेन्नई सुपर किंग्स की हुई और पांचवें स्थान पर मौजूद कोलकाता नाइट राइडर्स अब सिर्फ किसी करिश्मे के सहारे ही अंतिम-4 में पहुंच सकती है। इस पूरी कहानी के बीच में रोमांच की 2 गेंदें थीं, जिसमें धड़कनें गोते लगाती रहीं। क्या हुआ था दुबई में फेंके गए उस अंतिम ओवर में, आइए जानते हैं।

इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी और उन्होंने नितीश राणा की 87 रनों की शानदार पारी के दम पर 172 रनों का स्कोर बना डाला। जवाब में उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की बैटिंग लाइन-अप एक बार फिर अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाते-लड़खड़ाते आगे बढ़ी। रितुराज गायकवाड़ (72) के दम पर संभलते हुए उन्होंने मंच खड़ा किया और एक बार फिर आ गया अंतिम ओवर जहां चेन्नई को जीत के लिए चाहिए थे 10 रन। पिच पर रवींद्र जडेजा और सैम कुरन बैटिंग कर रहे थे।

वो 2 गेंदेंः अंतिम ओवर का पूरा हाल (गेंदबाज- कमलेश नागरकोटी)

  • पहली गेंद - सैम कुरन की टाइमिंग सही नहीं रही। कोई रन नहीं आया। अब 5 गेंदों में 10 रन चाहिए।
  • दूसरी गेंद - लॉन्ग ऑफ में शॉट खेलकर सैम कुरन ने 2 रन लिए। अब 4 गेंदों में 8 रन चाहिए।
  • तीसरी गेंद - एक और अच्छी गेंद। कुरन ने शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन एज लगा और सिर्फ 1 रन लेने में सफल हुए। अब 3 गेंदों में 7 रन चाहिए।
  • चौथी गेंद - अब रवींद्र जडेजा स्ट्राइक पर लेकिन एक बार फिर गुड लेंथ गेंद और जडेजा खेलने से चूके। कोई रन नहीं। अब 2 गेंदों में 7 रन चाहिए।
  • पांचवीं गेंद - मैदान में धड़कनें बढ़ चुकी थीं। ऐसा लगा कोलकाता यहां से फिर मैच अपने पक्ष में कर सकती है लेकिन नागरकोटी की इस गेंद पर जडेजा ने मिडविकेट दिशा में लाजवाब छक्का जड़ दिया। स्कोर बराबर हो गए। अब अंतिम गेंद पर 1 रन चाहिए।
  • छठी गेंद - सुपर ओवर की उम्मीद लिए नागरकोटी ने अंतिम गेंद फेंकी लेकिन जडेजा अलग ही मूड में थे। एक और लेंथ गेंद और उन्होंने पुल करके छक्का जड़ दिया। चेन्नई सुपर किंग्स ने मैच 6 विकेट से जीत लिया। जडेजा ने शर्ट के पीछे हाथ से इशारा करते हुए अपना नाम दिखाकर जश्न मनाया।

आखिरी 30 में से 29 बनाए

चेन्नई सुपर किंग्स को अंतिम दो ओवरों में 30 रन चाहिए थे और दिलचस्प बात ये रही कि इस 30 में से 29 रन जडेजा ने ही बनाए। 'सर' जडेजा के नाम से मशहूर इस दिग्गज ऑलराउंडर ने 11 गेंदों पर नाबाद 31 रनों की पारी खेली जिसमें 2 चौके और 3 छक्के शामिल रहे।

चेन्नई सुपर किंग्स की इस जीत के साथ मुंबई इंडियंस का रास्ता साफ हो गया और वो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाइ करने में सफल हो गई, जबकि चेन्नई अंक तालिका में आखिरी स्थान पर ही है और कोलकाता नाइट राइडर्स अभी भी पांचवें स्थान पर है पर उसकी राह और मुश्किल हो चुकी है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर