Video: लसिथ मलिंगा ने आखिरकार कर दिया संन्‍यास का ऐलान, अब कभी नहीं देखने को मिलेगी वो घातक यॉर्कर

Malinga retires: श्रीलंका के महान तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने मंगलवार को क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप से संन्‍यास की घोषणा कर दी है। मलिंगा ने एसएलसी और एमआई का आभार प्रकट किया।

lasith malinga announces retirement from t20i cricket
लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट से संन्‍यास लिया 

मुख्य बातें

  • लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की
  • मलिंगा ने श्रीलंका क्रिकेट और मुंबई इंडियंस के प्रति आभार जताया
  • लसिथ मलिंगा आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं

कोलंबो: श्रीलंका के महान तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने मंगलवार को क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप से संन्‍यास की घोषणा कर दी है। खेल इतिहास के सबसे धाकड़ अंतिम ओवरों के गेंदबाजों में से एक मलिंगा ने इससे पहले फ्रेंचाइजी क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की थी जब मुंबई इंडियंस ने आईपीएल नीलामी से पहले उन्‍हें रिलीज किया था। श्रीलंकाई तेज गेंदबाज ने मंगलवार को पुष्टि कर दी कि वह प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट से संन्‍यास ले रहे हैं।

याद हो कि मलिंगा ने 2011 में टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लिया था। इसके बाद बांग्‍लादेश के खिलाफ आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में 2019 में मलिंगा ने वनडे क्रिकेट से संन्‍यास लिया था। लसिथ मलिंगा ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल के जरिये टी20 क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की। मलिंगा ने श्रीलंका क्रिकेट और अपनी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस, मेलबर्न स्‍टार्स व केंट क्रिकेट क्‍लब के प्रति आभार प्रकट किया।

मलिंगा ने कहा, 'पिछले 17 सालों में जो अनुभव मैंने हासिल किया, उसकी मैदान में अब जरूरत नहीं है क्‍योंकि मैंने टी20 इंटरनेशनल किकेट से संन्‍यास का फैसला किया। इसी के साथ मैंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास ले लिया है। मगर मैं युवाओं का समर्थन करना जारी रखूंगा, जो खेल भावना को उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और मैं हमेशा उन सभी के साथ रहूंगा, जिन्‍हें खेल से प्‍यार है।'

38 साल के लसिथ मलिंगा उस श्रीलंकाई टीम के कप्‍तान थे, जिसने 2014 में टी20 विश्‍व कप खिताब जीता था। मलिंगा आईपीएल में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। बता दें कि मलिंगा ने टी20 विश्‍व कप में श्रीलंकाई टीम का नेतृत्‍व करने की इच्‍छा जाहिर की थी। पैर तोड़ने वाली यॉर्कर के लिए मशहूर लसिथ मलिंगा ने श्रीलंका के लिए 84 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 107 विकेट चटकाए हैं। पूर्व तेज गेंदबाज ने 226 वनडे में 338 विकेट और 30 टेस्‍ट में 101 विकेट झटके हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर