लसिथ मलिंगा के वनडे क्रिकेट से संन्यास के बाद जसप्रीत बुमराह ने कहा, आप हमेशा मेरे आदर्श रहेंगे

क्रिकेट
Updated Jul 27, 2019 | 19:31 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

लसिथ मलिंगा की वनडे क्रिकेट से शानदार विदाई के बाद जसप्रीत बुमराह ने कहा आप हमेशा मेरे आदर्श बने रहेंगे।

Lasith Malinga Jasprit Bumrah
लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह 
मुख्य बातें
  • आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के लिए खेलते हैं दोनों खिलाड़ी
  • करियर के आखिरी वनडे में मलिंगा ने की शानदार गेंदबाजी, झटके तीन विकेट
  • मलिंगा को बुमराह मानते हैं अपना आदर्श

कोलंबो: श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में घरेलू दर्शकों के सामने वनडे क्रिकेट को अलविदा कहा। करियर के आखिरी मैच में अपनी कहर बरपाती गेंदों के बल पर मलिंगा ने 9.4 ओवर में 38 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। उन्होंने श्रीलंका के लिए गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए बांग्लादेशी पारी का पहला और आखिरी विकेट हासिल किया। जीत के लिए 315 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल को मलिंगा ने शानदार यॉर्कर पर बोल्ड करके पवेलियन वापस भेजा। उनकी यॉर्कर इतनी सटीक थी कि तमीम को संभलने को मौका नहीं मिला और गिल्लियां बिखर गईं। इसके बाद उन्होंने सौम्य सरकार और मुस्तफिजुर रहमान के विकेट भी हासिल किए। वनडे क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद मलिंगा टी-20 क्रिकेट खेलते रहेंगे। उनका लक्ष्य साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप में शिरकत करना है। 

मलिंगा के वनडे करियर के समापन के बाद दुनियाभर के पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। लेकिन मलिंगा के शिष्य माने जाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अनोखे अंदाज में अपने गुरु को शुभकामनाएं दीं। मुंबई इंडियन्स के लिए दोनों खिलाड़ी एक साथ खेलते हैं। ऐसे में बुमराह ने लगातार सटीक यॉर्कर फेंकने की कला मलिंगा से सीखी है। ये बात वो हमेशा से सार्वजनिक स्तर पर स्वीकार कर चुके हैं। इसके अलावा बुमराह ने मलिंगा से स्लोअर बाउंसर, लो फुल टॉस जैसी गेंद फेंकने में कला भी सीखी। इन सभी अचूक हथियारों से लैस होकर बुमराह वर्तमान में टीम इंडिया की सबसे बड़ी ताकत बनकर उभरे हैं। भारतीय टीम की देश दुनिया में हालिया सफलता का श्रेय बुमराह को जाता है। 

बुमराह ने बांग्लादेश-श्रीलंका मैच के बाद अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, लसिथ मलिंगा का सटीक क्लासिक स्पेल। आपने क्रिकेट के लिए जो कुछ किया उसके लिए बहुत बहुत धन्यवाद। मैंने हमेशा से आपको अपना आदर्श माना और सीख हासिल की है। मैं आगे भी ऐसा करता रहूंगा।'

मलिंगा ने शुक्रवार को मैच में तीन विकेट लेकर वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया। मलिंगा ने 15 साल लंबे एकदिवसीय करियर में 226 मैच लेकर 338 विकेट हासिल किए। वहीं भारत के सबसे सफल गेंदबाज अनिल कुंबले ने 337 विकेट लिए थे। इस तरह वह वनडे क्रिकेट इतिहास के नौंवे और श्रीलंका के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज के रूप में विदा हुए। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर