लोग उठा रहे थे सवाल, KKR के इस भारतीय खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले लगा दी दहाड़

KKR vs DC Qualifier-2, IPL 2021, Varun Chakravarthy: आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालीफायर मैच में वरुण चक्रवर्ती ने फॉर्म में शानदार वापसी करके टी20 विश्व कप 2021 से ठीक पहले एक बार फिर हुंकार भरते हुए आलोचकों को जवाब दिया है।

Varun Chakravarthy: IPL 2021, KKR vs DC Qualifier 2
वरुण चक्रवर्ती की फॉर्म में वापसी (BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • टी20 विश्व कप 2021 से ठीक पहले हुई इस भारतीय क्रिकेटर की फॉर्म में वापसी
  • वरुण चक्रवर्ती ने आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालीफायर मैच में जीते दिल
  • खराब फिटनेस को लेकर चर्चा में थे, विश्व कप टीम से बाहर करने की अटकलें थीं तेज

Varun Chakravarthy, KKR vs DC: कुछ ही दिनों में आईपीएल 2021 के बाद यूएई-ओमान में टी20 विश्व कप 2021 का आगाज होना है। भारतीय टीम 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने उतरेगी, लेकिन इससे पहले कुछ चीजें भारतीय टीम और चयनकर्ताओं को परेशान कर रही थीं। इनमें सबसे ऊपर नाम था स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) का। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल खेल रहा ये स्पिनर अपनी फिटनेस को लेकर संदेह के घेरे में था और उनको हटाकर चहल को टीम में शामिल करने की चर्चा शुरू हो गई थी। लेकिन मंगलवार को आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार अंदाज में लय में वापसी करके वरुण ने फिर से दहाड़ लगा दी है।

वरुण चक्रवर्ती ने एलिमिनेटर मुकाबले में बैंगलोर के खिलाफ एक भी विकेट नहीं लिया था और वो अपनी खराब फिटनेस को लेकर एक बार फिर चर्चा में थे। इसके अलावा पूरे टूर्नामेंट में वो अपने घुटनों में परेशानी को लेकर चर्चा में थे। लेकिन दूसरे क्वालीफायर मैच में मंगलवार को सब कुछ बदल गया। वरुण ने दिल्ली कैपिटल्स के दो शीर्ष बल्लेबाजों को आउट करके अहम योगदान दिया और एक बार फिर टी20 विश्व कप के लिए अपना दावा ठोक दिया।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम दूसरे क्वालीफायर मैच में शारजाह के मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी और शुरुआती ओवरों में ही उनको वरुण चक्रवर्ती का कहर झेलना पड़ा। आर्कीटेक्ट से क्रिकेटर बने इस खिलाड़ी ने सबसे पहले पृथ्वी शॉ (18) को एलबीडब्ल्यू किया। जबकि 15वें ओवर में उन्होंने बड़ी पारी की ओर बढ़ रहे दूसरे ओपनर शिखर धवन (36) को भी शाकिब के हाथों कैच कराया और दिल्ली को दूसरा झटका दे दिया।

Varun Chakravarthy against Delhi Capitals

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर सिर्फ 135 रन ही बना सकी और इस दौरान सबसे सफल गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती रहे। वरुण ने 4 ओवर में 26 रन लुटाते हुए 2 विकेट झटके। उनके अलावा लॉकी फर्ग्यूसन और शिवम मावी ने 1-1 विकेट झटका। जबकि एक बल्लेबाज (शिमरोन हेटमायर) रन आउट हुए।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर