T20 World Cup के लिए टीम इंडिया में हो सकते हैं बदलाव, क्‍या इन खिलाड़‍ियों को मिलेगा मौका?

India's squad for T20 World Cup: आईसीसी टी20 विश्‍व कप के लिए भारत को अपनी निर्णायक टीम रविवार तक जमा करना है। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम में क्‍या इन खिलाड़‍ियों को मिलेगा मौका।

indian cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारतीय टीम टी20 विश्‍व कप में अपना पहला मैच 24 अक्‍टूबर को पाकिस्‍तान के खिलाफ खेलेगी
  • भारत को अपनी निर्णायक टीम रविवार तक जमा करना है
  • क्‍या समयसीमा से पहले भारतीय टीम कोई बदलाव करेगी

नई दिल्‍ली: क्‍या घुटनों में तकलीफ के बावजूद वरुण चक्रवर्ती टी20 विश्‍व कप में अपनी जगह बरकरार रख सकेंगे? आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी नहीं करने वाले हार्दिक पांड्या को मौका मिलेगा? चेतन शर्मा के नेतृत्‍व वाली चयन समिति को इन बड़े सवालों का जवाब रविवार से पहले देना है, जब बीसीसीआई टी20 विश्‍व कप के लिए अपनी निर्णायक टीम जमा करेगा।

भारतीय टीम के पास आईसीसी टी20 विश्‍व कप के लिए अपनी टीम में बदलाव का समय 15 अक्‍टूबर तक का है। बीसीसीआई इस दिन आगामी टूर्नामेंट के लिए अपना फाइनल स्‍क्‍वाड आईसीसी को जमा करेगा। बता दें कि टी20 विश्‍व कप का आयोजन यूएई और ओमान में हो रहा है और इसका मेजबान भारत है। भारत में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए इस टूर्नामेंट को यहां शिफ्ट किया गया है।

बहरहाल, भारतीय टीम में क्‍या कुछ अहम बदलाव होंगे। चलिए नजर डालते हैं कि टी20 विश्‍व कप के लिए भारतीय टीम में संभावित बदलाव क्‍या हो सकते हैं।

चहल को मिलेगा मौका? 

युजवेंद्र चहल को टी20 विश्‍व कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। चहल ने इस नाकामी को यूएई में अच्‍छी तरह भुलाया और आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए शानदार प्रदर्शन किया। चहल की फिरकी में दिग्‍गज बल्‍लेबाज उलझे। भारतीय लेग स्पिनर ने आईपीएल 2021 में 16 विकेट चटकाए। वरुण चक्रवर्ती इस समय घुटने की समस्‍या से जूझ रहे हैं जबकि राहुल चाहर खराब दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में क्‍या भारतीय टीम इन फॉर्म युजवेंद्र चहल को मौका देगी। यह देखना दिलचस्‍प होगा।

हार्दिक का रिप्‍लेसमेंट कौन?

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी नहीं की। बल्‍लेबाजी में भी उनका प्रदर्शन स्‍तर का नहीं रहा। भारतीय चयनकर्ताओं के सामने सबसे बड़ा सवाल हार्दिक पांड्या को चुनने का है। पांड्या के कारण भारत ने टी20 विश्‍व कप के लिए केवल तीन तेज गेंदबाजों का चयन किया है। अगर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं करेंगे तो भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। हार्दिक पांड्या को अगर टी20 विश्‍व कप में नहीं चुना जाता, तो उनकी जगह लेने के लिए सबसे आगे कौन है। 

शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर के बीच हार्दिक पांड्या की जगह लेने की रेस चल रही है। इसमें भी लॉर्ड शार्दुल फ्रंट रनर है क्‍योंकि उन्‍होंने सीएसके और भारत के लिए गेंद व बल्‍ले दोनों से प्रभावी प्रदर्शन किया है। आईपीएल 2021 में ठाकुर को बल्‍लेबाजी का ज्‍यादा मौका नहीं मिला, लेकिन गेंद से उन्‍होंने गजब का प्रदर्शन किया है। तो देखना दिलचस्‍प होगा कि हार्दिक पांड्या की जगह क्‍या शार्दुल ठाकुर को मौका मिलेगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर