कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए बड़ी राहत, सुनील नेरन को संदिग्‍ध गेंदबाजी एक्‍शन के लिए मिली हरी झंडी

Sunil Narine: 10 अक्‍टूबर को अबुधाबी में किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले के दौरान नरेन पर संदिग्‍ध गेंदबाजी एक्‍शन का आरोप लगा था। नरेन को आईपीएल चेतावनी सूची में रखा गया था।

sunil narine
सुनील नरेन 

मुख्य बातें

  • सुनील नरेन के गेंदबाजी एक्‍शन को मिली क्‍लीन चिट
  • सुनील नरेन पर किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में संदिग्‍ध गेंदबाजी एक्‍शन का आरोप लगा था
  • सुनील नरेन अब केकेआर के आगामी मैचों में प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा बन सकते हैं

मुंबई: कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए एक बड़ी राहत की खबर आई है। स्‍टार स्पिनर सुनील नरेन को रविवार को संदिग्‍ज गेंदबाजी एक्‍शन के लिए हरी झंडी मिल गई है। किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले के दौरान सुनील नरेन के गेंदबाजी एक्‍शन की शिकायत हुई थी। आईपीएल अधिकारियों के करीब एक सप्‍ताह बाद उनके गेंदबाजी एक्‍शन को क्‍लीन चिट दी।

आईपीएल ने रविवार को बयान जारी करके कहा, 'आईपीएल के संदिग्‍ध गेंदबाजी एक्‍शन समिति ने नरेन को हरी झंडी दे दी है। 10 अक्‍टूबर को अबुधाबी में किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले के दौरान नरेन पर संदिग्‍ध गेंदबाजी एक्‍शन का आरोप लगा था। नरेन को आईपीएल चेतावनी सूची में रखा गया था। केकेआर ने आईपीएल संदिग्‍ध गेंदबाजी एक्‍शन समिति से नरेन के एक्‍शन का आधिकारिक आकलन करने की गुजारिश की थी।'

बयान में आगे कहा गया, 'केकेआर ने पीछे और साइड एंगल्‍स के साथ स्‍लो मोशन एक्‍शन फुटेज जमा किए थे। समिति ने नरेन के एक्‍शन फुटेज की सभी गेंदों की ध्‍यानपूर्वक समीक्षा की और फिर इस नतीजे पर पहुंचे कि उनकी कोहनी अनुमति वाली सीमा की रेंज में मुड़ रही है। समिति ने यह भी बताया कि समिति को जो वीडियो फुटेज भेजा गया था, नरेन को आईपीएल 2020 में आगे उसी एक्‍शन से गेंदबाजी करनी चाहिए। नरेन को अब आईपीएल संदिग्‍ध एक्‍शन चेतावनी सूची से हटा दिया गया है।'

कोलकाता नाइटराइडर्स ने इससे पहले कहा था कि वो और नरेन दोनों हैरान रह गए थे जब कैरेबियाई गेंदबाज के गेंदबाजी एक्‍शन की रिपोर्ट की गई थी। केकेआर ने कहा कि वह में आईपीएल की प्रक्रिया की इज्‍जत करता रहा और इस मामले में उसने आईपीएल के साथ नजदीकी रूप से काम किया।

कई बार विवादों में रहा नरेन का गेंदबाजी एक्‍शन

सुनील नरेन का गेंदबाजी एक्‍शन अधिकांश विवादों में रहा। सबसे पहले उनके गेंदबाजी एक्‍शन की शिकायत 2014 में हुई थी। 2014 चैंपियंस लीग के दौरान नरेन के गेंदबाजी एक्‍शन को लेकर दो बार शिकायत की गई और इसके चलते वह 2015 विश्‍व कप में नहीं खेल पाए। 

फिर 2015 में आईपीएल के दौरान ही सुनील नरेन का गेंदबाजी एक्‍शन एक बार फिर विवादों में आया और उस साल नवंबर में उन पर बैन लग गया। आईसीसी ने अप्रैल 2016 में नरेन को दोबारा गेंदबाजी करने की अनुमति दी, लेकिन वह टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा नहीं ले सके। इसके बाद 2018 में पाकिस्‍तान सुपर लीग के दौरान भी नरेन के गेंदबाजी एक्‍शन की शिकायत की गई थी।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर