RR vs KXIP: राजस्थान के खिलाफ हार के बावजूद केएल राहुल ने किया गेंदबाजों का सपोर्ट, दिया ये बयान

Rajasthan Royals vs Kings XI Punjab: किंग्स इलेवन पंजाब को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। केएल राहुल की अगुवाई वाली पंजाब को आखिरी ओवर में शिकस्त मिली।

Sheldon Cottrell KL Rahul
शेल्डन कॉटरेल और केएल राहुल (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • किंग्स इलेवन पंजाब ने तीसरा मुकाबला गंवा दिया
  • पंजाब को राजस्थान रॉयल्स ने 4 विकेट से हराया
  • राजस्थान की इस सीजन में यह दूसरी जीत है

राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हरा दिया। पंजाब ने 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 223 रन का बड़ा  स्कोर खड़ा किया था। जवाब में राजस्थान ने 19.3 ओवरों में 226 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली। राजस्थान की जीत में संजू सैमसन (85) और राहुल तेवतिया (53) ने अहम भूमिका निभाई। तेवतिया का 18वें ओवर में पांच छक्के जड़ना निर्णायक साबित हुआ, जिससे राजस्थान की टीम ने हारी हुई बाज अपने नाम कर ली। 18वां ओवर शेल्डन शेल्डन कॉटरेल ने डाला था। पंजाब की हार के बावजूद कप्तान केएल राहुल ने अपने गेंदबाजों का सपोर्ट किया है।

'हमें मजबूती के साथ वापसी करनी होगी'

केएल राहुल ने कहा कि यही टी 20 क्रिकेट है। हमने ऐसा पिछले कई सालों में देखा है। हमने बहुत सारी चीजें सही की हैं। हमें अपना सिर ऊंच रखना होगा और मजबूती के साथ वापसी करनी होगी। आज बहुत सारी सकारात्मक बातें हुईं। हमने बहुत कुछ सही किया, लेकिन क्रिकेट में ऐसी चीजें होती हैं। हमें उन्हें (राजस्थान रॉयल्स) श्रेय देना होगा। खेल आपको हर समय विनम्र रखता है। मैंने ईमानदारी से सोचा कि मैच हमारे कब्जे में था। अंत तक उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की और हमारे गेंदबाजों पर दबाव बनाया जिसकी वजह से गलतियां हुईं। मैं उन्हें सपोर्ट करता हूं। हमारे गेंदबाजों ने पिछले दो मैचों में अच्छा किया है। एक खराब गेम से कोई फर्क नहीं पड़ता। 

'राजस्थान इस जीत की हकदार थी'

राहुल ने आगे कहा कि अच्छा है कि हमारे साथ टूर्नामेंट में यह नौबत जल्दी आ गई। गेंदबाज इससे सीखेंगे और जोरदार वापसी करेंगे। छोटे मैदान और टोटल से फर्क नहीं पड़ता है। हमने पिछले सात या आठ मैचों में यह देखा है। शारजाह हो या दुबई, गेंदबाज इस टूर्नामेंट में अब तक काफी पीछे चल रहे हैं। टीमें अपने बल्लेबाजों को डेथ ओवरों तक टिके रहने पर और बड़े ओवर हासिल करने पर जोर दे रही हैं। संजू सैमसन और राहुल तेवतिया ने वाकई में अच्छा प्रदर्शन किया। वे सेट थे। उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और वे इस जीत के हकदार थे।

स्टीव स्मिथ ने तवतिया की तारीफ की

वहीं, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि यह शानदार चेज था! हमें यहां (शारजाह) की स्थिति के बारे में पता था क्योंकि पहला मैच इसी मैदान पर खेला था। यह एक छोटा मैदान है। हमने हमेशा सोचा था कि अगर विकेट होंगे तो जीत का चांस जरूर बना रहेगा। संजू सैमसन जमकर छक्के लगा रहे हैं। दूसरी ओर राहुल तेवतिया ने शेल्डन कॉटरेल के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया। हमने तेवतिया को नेट्स में जिस तरह खेलते देखा है, उनका वही अंदाज कॉटरेल के ओवर में देखने को मिला। जोफ्रा आर्चर ने एक बार ताबड़तोड़ रन बनाए। उन्होंने पहले मैच में चार छक्के जमाए थे और अब उन्होंने 2 छक्के जड़े। ऐसा लग रहा था कि हम 250 रन का पीछा कर रहे हैं।


 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर