पंजाब के प्लेऑफ से बाहर होने के बाद छलका केएल राहुल का दर्द, अंपायर की ये भूल पड़ गई भारी

Chennai Super Kings vs Kings XI Punjab: किंग्स इलेवन पंजाब रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स से हारने के बाद प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है।

KL Rahul
केएल राहुल (तस्वीर साभार-BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • पंजाब को चेन्नई से करारी हार मिली
  • पंजाब का यह आखिरी मुकाबला था
  • 'राहुल सेना' ने सीजन में 6 मैच जीते

किंग्स इलेवन पंजाब को रविवार को अपने आखिरी लीग मैच में 9 विकेट से करारी हार मिली। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 153 रन बनाए। जवाब में चेन्नई ने 18.5 ओवर में एक विकेट खोकर 154 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस हार के साथ पंजाब प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। उसके 14 मैचों में 6 जीत और 8 हार से 12 अंक हैं। वहीं, चेन्नई की टीम पहले ही अंतिम चार की रेस से बाहर हो गई थी। प्लेऑफ के लिए क्वॉलीफाई करने की उम्मीदें टूटने के बाद पंजाब के कप्तान केएल राहुल का दर्द छलक आया। उन्होंने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले मैच में शॉर्ट रन दिया जाना पंजाब को भारी पड़ गया।

'अच्छी स्थिति में होने के बाद भी...'

चन्नई के खिलाफ मैच गंवाने के बाद राहुल ने कहा, 'यह (टूर्नामेंट अभियान) निराशाजनक रहा। यह निराशाजनक है कि कई मैचों में अच्छी स्थिति में होने के बाद भी हम नतीजों को अपने पक्ष में नहीं कर पाए। इसके जिम्मेदार हम खुद है।' उन्होंने कहा, 'वह शॉर्ट रन (20 सितंबर को दिल्ली के खिलाफ) हमें महंगा पड़ा।' बता दें कि पंजाब और दिल्ली का यह मैच  स्क्वेयर लेग अंपायर नितिन मेनन की गलती के कारण सुपर ओवर में गया था।

मेनन को लगा था कि पंजाब के क्रिस जॉर्डन ने 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर शॉट रन लिया है, जिसके लिए उन्होंने बल्लेबाज को टोका। हालांकि, टीवी रिप्ले से जाहिर था कि जोर्डन का बल्ला क्रीज के भीतर था जब उन्होंने पहला रन पूरा किया। तकनीकी साक्ष्य होने के बावजूद फैसला नहीं बदला गया। आखिरी ओवर में पंजाब को 13 रन चाहिए थे और पंजाब की टीम एक रन पीछे रह गई। मैच सुपर ओवर में चला गया जिसमें दिल्ली ने जीत दर्ज अपने नाम की।

'हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की'

चेन्नई से मिली शिकस्त पर राहुल ने कहा, 'हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। यह दबाव वाला मैच था , हमें उम्मीद थी कि हम 180-190 रन का स्कोर करेंगे। हम दबाव को झेलने में विफल रहे।' उन्होंने कहा, 'टीम ने अच्छा क्रिकेट खेला लेकिन हमारे प्रदर्शन में निरंतरता नहीं थी। शुरूआती मैचों में टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी एक साथ नहीं चली, लेकिन बाद के मैचों में हमने जैसी वापसी की उस पर हमें फख्र है।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर