केएल राहुल की टेस्‍ट टीम में वापसी से नाखुश हैं संजय मांजरेकर, कहा- रणजी खिलाड़‍ियों का हौसला टूटेगा

KL Rahul: संजय मांजरेकर ने कहा कि केएल राहुल भाग्‍यशाली हैं कि उन्‍हें ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टेस्‍ट टीम में स्‍थान मिला। संजय मांजरेकर ने साथ ही नाराजगी जताई कि रणजी खेल रहे खिलाड़‍ियों का हौसला टूटेगा।

kl rahul
केएल राहुल 

मुख्य बातें

  • संजय मांजरेकर ने केएल राहुल के टेस्‍ट टीम में चयन पर जताई नाराजगी
  • संजय मांजरेकर ने कहा कि केएल राहुल बहुत भाग्‍यशाली हैं
  • संजय मांजरेकर ने रणजी ट्रॉफी खिलाड़‍ियों के हौसला टूटने की बात कही

नई दिल्‍ली: पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि केएल राहुल बहुत भाग्‍यशाली हैं कि ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए उन्‍हें टेस्‍ट टीम में स्‍थान मिला। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली भारतीय टेस्‍ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल स्‍क्‍वाड की घोषणा की। केएल राहुल, नवदीप सैनी और मोहम्‍म सिराज को 18 सदस्‍यीय टेस्‍ट टीम में जगह मिली। भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर तीन वनडे, तीन टी20 इंटरनेशनल और चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

केएल राहुल मौजूदा आईपीएल में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। हालांकि, मांजरेकर का विचार है कि आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर टेस्‍ट टीम में किसी खिलाड़ी के चयन से गलत मिसाल पेश की है। मांजरेकर ने ट्वीट किया, 'आपने गलत मिसाल पेश की जब किसी खिलाड़ी को आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर टेस्‍ट टीम में चुना। विशेषकर अगर कोई खिलाड़ी पिछले कुछ टेस्‍ट में जबरदस्‍त फ्लॉप हुआ है। अब चाहे वो खिलाड़ी सफल हो या फेल, वो संबंधित नहीं, ऐसे चयन रणजी खिलाड़‍ियों का हौसला तोड़ते हैं।'

एक और ट्वीट में मांजरेकर ने कहा, 'केएल राहुल की आखिरी 5 टेस्‍ट सीरीज। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 7.1 की औसत। इंग्‍लैंड के खिलाफ 29 की औसत। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ घर में 18 की औसत। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 10.7 की औसत और वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 25.4 की औसत। मैं कहूंगा कि आईपीएल और सफेद गेंद क्रिकेट के आधार पर टेस्‍ट टीम में वापसी भाग्‍यशाली है। मगर अब उम्‍मीद करना होगी कि वो इस मौके का भरपूर लाभ उठाएं।'

भारतीय टेस्‍ट स्‍क्‍वाड

बता दें कि बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का हिस्‍सा होगी। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया इस समय नंबर-1 और नंबर-2 हैं।

भारतीय टेस्‍ट टीम: विराट कोहली  (कप्‍तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्‍वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे (उप-कप्‍तान), हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रिषभ पंत (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्‍मद सिराज।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर